Advertisement

WATCH: निकोलस पूरन ने मचाया गदर, ओमरजई के एक ओवर में लूटे 36 रन

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में वेस्टइंडीज के खतरनाक बल्लेबाज़ निकोलस पूरन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 98 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने एक ओवर में चौके-छक्कों की बारिश करते हुए 36 रन भी लूटे।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav June 18, 2024 • 08:38 AM
WATCH: निकोलस पूरन ने मचाया गदर, ओमरजई के एक ओवर में लूटे 36 रन
WATCH: निकोलस पूरन ने मचाया गदर, ओमरजई के एक ओवर में लूटे 36 रन (Image Source: Google)
Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के 40वें मुकाबले में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने जमकर बवाल मचाया और अफगानिस्तान के खिलाफ निर्धारित 20 ओवरों में 218 रन बना दिए। इस मैच में वेस्टइंडीज के लिए बल्ले से हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज़ निकोलस पूरन, जो अपना शतक तो नहीं पूरा कर सके लेकिन 53 गेंदों में 98 रनों की पारी से कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर गए।

अपनी इस पारी के दौरान पूरन ने 6 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के लगाए। इतना ही नहीं, उन्होंने अफगानिस्तान के गेंदबाज़ अजमतुल्लाह ओमरजई को रिमांड पर लेते हुए उनके एक ओवर में ही 36 रन लूटकर टी-20 वर्ल्ड कप रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। अब वेस्टइंडीज की टीम ने भी भारत के टी-20 वर्ल्ड कप में एक ओवर में 36 रन बनाने का रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

Trending


ये 36 रन अजमतुल्लाह ओमरजई द्वारा फेंके गए वेस्टइंडीज की पारी के चौथे ओवर में बनते दिखे। टी-20 इंटरनेशनल में ये पांचवां मौका है जब एक ओवर में 36 रन बने हैं, जबकि डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ उद्घाटन संस्करण में युवराज सिंह के धमाके के बाद ये टी-20 वर्ल्ड कप में केवल दूसरा मौका है। इस ओवर में ओमरजई ने एक नो बॉल और 5 वाइड और 4 लेग बाई के भी रन दिए जिसके चलते वेस्टइंडीज की टीम इस ओवर में 36 रन बनाने में सफल रही। पूरन के बल्ले से इस ओवर में 3 छक्के और 2 चौके देखने को मिले।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

Also Read: Live Score

वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के सामने जीत के लिए 219 रनों का लक्ष्य रखा है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या अफगानिस्तान की टीम इस लक्ष्य को हासिल कर पाती है या नहीं। हालांकि, इस मैच का नतीजा दोनों ही टीमों पर कोई असर नहीं डालेगा क्योंकि ये दोनों ही टीमें पहले से ही सुपर-8 में पहुंच चुकी हैं लेकिन ये मैच अफगानिस्तान के लिए सुपर-8 से पहले एक रिएलिटी चैक जरूर होगा क्योंकि सुपर-8 में उनका सामना मज़बूत टीमों से होने वाला है ऐसे में उन्हें अपना गेम एक लेवेल और ऊपर लेकर जाना होगा।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement