X close
X close

1 गेंद पर जिम्बाब्वे को दो बार मिला मैच जीतने का मौका,लेकिन बांग्लादेश ने ऐसे किस्मत से छीनी जीत, देखें VIDEO

Bangladesh Vs Zimbabwe No Ball Drama: बांग्लादेश ने रविवार (30 अक्टूबर) को ब्रिस्बेन में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 ग्रुप दो मैच में जिम्बाब्वे को रोमांचक अंदाज में तीन रन से हरा दिया। इस मुकाबले में...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma October 30, 2022 • 14:01 PM

Bangladesh Vs Zimbabwe No Ball Drama: बांग्लादेश ने रविवार (30 अक्टूबर) को ब्रिस्बेन में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 ग्रुप दो मैच में जिम्बाब्वे को रोमांचक अंदाज में तीन रन से हरा दिया। इस मुकाबले में आखिरी गेंद पर गजब ड्रॉमा देखने को मिला। बांग्लादेश के लिए 20वां ओवर डालने आए मोसादेक हुसैन औऱ जिम्बाब्वे को जीत के लिए इस ओवर में 16 रन की दरकार थी। रिचर्ज नगारवा ने तीसरी और चौथी गेंद पर चौका और छक्का जड़ा, लेकिन पांचवीं गेंद पर वह आउट होकर पवेलियन लौट गए। 

आखिरी गेंद पर जिम्बाब्वे को जीत के लिए 5 रन की दरकार थी, जिसपर ब्लेसिंग मुजरबानी रन नहीं बना सके और विकेटकीपर नुरूल हसन के हाथों स्टंप हो गए। दोनों टीम के खिलाड़ी वापस पवेलियन लौट रहे थे, लेकिन रिप्ले में साफ हुआ कि बांग्लादेश के विकेटकीपर नुरूल हसन ने गेंद स्टंप्स के आगे से पकड़ी थी। जिसके चलते इसे नो बॉल करार दिया गया और दोनों टीमों के खिलाड़ी आखिरी दोबारा आखिरी गेंद के लिए वापस मैदान पर आए।

Trending


नो बॉल होने के बाद जिम्बाब्वे को जीत के लिए 4 रन बनाने थे लेकिन इस गेंद पर भी मुजरबानी रन नहीं बना सके औऱ बांग्लादेश ने 3 रन से मुकाबला जीत गया। किस्मत ने जिम्बाब्वे का साथ दिया लेकिन बांग्लागेश ने जीत छीन ली। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शांतो की 71 रनों की शानदार पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए थे। इसके जवाब में जिम्बाब्वे 8 विकेट गंवाकर 147 रन के स्कोर तक पहुंच सकी। जिम्बाब्वे के लिए शानदार अर्धशतक जड़ते हुए शॉन विलियम्स ने 64 रनों की पारी खेली। 

बांग्लादेश के लिए गेंदबाजी में तस्कीन अहमद ने तीन विकेट, वहीं मोसादे होसैन और मुस्तफिजुर रहमान ने दो-दो विकेट हासिल किए।  

Also Read: Today Live Match Scorecard

बांग्लादेश की यह तीन मैचों में दूसरी जीत है और इसके साथ ही टीम सेमीफाइनल की रेस में बरकरार है।