X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs WI: इस रिकॉर्ड के हिसाब से तीसरे वनडे में टीम इंडिया की हार तय, जानिए क्यो ?

By Saurabh Sharma
Dec 22, 2019 • 18:12 PM

22 दिसंबर,नई दिल्ली। बाराबती स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे औऱ निर्णायक वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को जीत के लिए 316 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरूआत ज्यादा खास नहीं रही, लेकिन अंत में निकोलस पूरन (89) औऱ कीरोन पोलार्ड ( नाबाद 74) की धमाकेदार पारियों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 315 रन बनाए। 

अगर पुराने रिकॉर्ड को मद्देनजर रखा जाए तो इस स्टेडियम में कोई भी टीम वनडे में 300 से बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए नहीं जीती है। यहां वनडे में सबसे बड़ा लक्ष्य जो भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 2008 में हासिल किया था वो 271 रन था। 

Also Read: भारतीय गेंदबाजों की हुई आखिरी 25 ओवर में जमकर धुनाई, वेस्टइंडीज ने बटोरे 221रन, भारत को 316 रनों का लक्ष्य

इससे पहले इस मैदान पर तीन बार टीमों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विरोधी टीम के सामने 300 से ज्यादा रन का लक्ष्य रखा है औऱ तीनों बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ही जीती है। 

बता दें कि इस मुकाबले के आखिरी 10 ओवरों में टीम इंडिया के गेंदबाजी काफी महंगे साबित हुए। कैरेबियाई बल्लेबाज ने आखिरी 10 ओवरों में 118 रन चुराए, जिसके चलते स्कोर 300 के पार पहुंचा। भारत के लिए नवदीप सैनी ने दो विकेट, वहीं मोहम्मद शमी,रविंद्र जडेजा औऱ शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

 

 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।