X close
X close
Indibet

NED vs PAK: पाकिस्तान ने पहले वनडे में नीदरलैंड को 16 रनों से हराया, फखर जमान-बाबर आजम बने रोमांचक जीत के हीरो

Netherlands vs Pakistan, 1st ODI: फखर जमान (Fakhar Zaman) और कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की शानदार पारियों के दम पर पाकिस्तान ने मंगलवार (16 अगस्त) को खेले गए पहले वनडे मैच में नीदरलैंड को 16 रनों से हरा दिया।

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma August 17, 2022 • 08:09 AM

Netherlands vs Pakistan, 1st ODI: फखर जमान (Fakhar Zaman) और कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की शानदार पारियों के दम पर पाकिस्तान ने मंगलवार (16 अगस्त) को खेले गए पहले वनडे मैच में नीदरलैंड को 16 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पाकिस्तान के 314 रनों के जवाब में नीदरलैंड ने शानदार प्रदर्शन किया और 8 विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की शुरूआत खराब रही और 62 रन के कुल स्कोर तक 3 विकेट गिर गए। इसके बाद विक्रमजीत सिंह और टॉम कूपर के बीच चौथे विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की। विक्रमजीत ने 98 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 65 रन बनाए। वहीं कूपर ने 54 गेंदों में 65 रन बनाए, जिससमें छह चौके और दो चौके शामिल थे।  

इसके अलावा कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 60 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की बदौलत नाबाद 71 रन बनाए। जिसके दम पर मेजबान टीम में पाकिस्तान की टीम को कड़ी टक्कर दी। 

पाकिस्तान के लिए नसीम शाह और हरीस रउफ ने तीन-तीन विकेट, वहीं मोहम्मद नवाज और मोहम्मद वसीम जूनियर ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 314 रन बनाए। ओपनिंग बल्लेबाज फखर जमान ने शानदार शतक जड़ा और 109 गेंदों में 12 चौकों और 1 छक्के की मदद से 109 रन की पारी खेली। कप्तान बाबर आजाम ने 85 गेंदों में 74 रन, वहीं शादाब खान ने 28 गेंदों में नाबाद 48 रन बनाए।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now