X close
X close
Indibet

विराट vs अकरम: एक नहीं दो-दो प्लान से होता अटैक, आसानी से अकरम दिखाते विराट को पवेलियन का रास्ता

वसीम अकरम ने विराट कोहली के खिलाफ दो गेंदबाज़ी प्लान शेयर की है, जिसे बॉलर्स दिग्गज बल्लेबाज़ के खिलाफ इस्तेमाल कर सकते हैं।

By Nishant Rawat June 24, 2022 • 11:54 AM

स्विंग के सुल्तान पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज़ वसीम अकरम के पास हर बल्लेबाज़ के लिए एक मास्टर प्लान होता था। अपनी रफ्तार और लहराती गेंदों से बड़े-बड़े दिग्गजों को सताने वाले वसीम अकरम इंटरनेशनल क्रिकेट से भले ही संन्यास ले चुके हो, लेकिन उन्होंने एक एक्सरपर्ट के तौर पर अपनी निगाहें गेम पर बना रखी है। हाल ही में वसीम अकरम ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि अगर वह भारतीय स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली के खिलाफ गेंदबाज़ी करते तो उनका प्लान क्या होता और कैसे वह अपनी गेंद पर विराट को पवेलियन का रास्ता दिखाते।

पाकिस्तानी दिग्गज ने विराट कोहली पर बातचीत करते हुए कहा, 'अगर विराट नंबर 3 या 4 पर बल्लेबाज़ी करने आते, इसका मतलब होता कि दो विकेट गिरे हुए हैं। अगर वह क्रीज पर नए हैं, तो मैं उनके खिलाफ अटैक करता। मैं बॉल को मिडिल स्टंप पर पिच करता और बॉल स्विंग करते हुए दूर या उसके पास ले जाता।' वसीम अकरम ने कहा इतना ही नहीं अगर यह प्लान विराट के खिलाफ काम नहीं आता तो वह जल्द ही अपने प्लान बी का इस्तेमाल करते। 

Trending


वह बोले विराट के लिए मेरे पास प्लान बी भी है। अगर वह प्लान ए से परेशान नहीं होते तो मैं उन्हें बाउंसर करता। मैं फील्डर को डीप में रखता और उसे पीछे की तरफ गेंद फेंकता। ऐसा इसलिए क्योंकि बल्लेबाज़ के खिलाफ छोटे-छोटे चांस बनाना काफी जरूरी होता है। बता दें कि वसीम अकरम पाकिस्तान के सबसे घातक गेंदबाज़ों में से एक हैं। उन्होंने 1984 में डेब्यू किया था। अकरम ने 19 साल तक पाकिस्तान की सेवा की और फिर साल 2003 में रिटायमेंट की घोषणा कर दी थी।

बात दें कि इंडियन स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा सके हैं। हाल ही में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। विराट के बल्ले से आखिरी शतक साल 2019 में देखने को मिला था। आईपीएल 2022 में भी उनके बल्ले से सिर्फ 2 अर्धशतक ही निकले थे।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now