X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs PAK: पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दिया 196 रनों का लक्ष्य,मोहम्मद हफीज-बाबर आजम ने ठोका अर्धशतक

By Saurabh Sharma
Aug 30, 2020 • 21:03 PM

अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज (69) और कप्तान बाबर आजम (56) के अर्धशतकों की मदद से पाकिस्तान ने रविवार को यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर जारी दूसरे टी20 मैच में मेजबान इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 196 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 195 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान को आजम और फखर जमान (36) ने पहले विकेट के लिए 8.3 ओवरों में 72 रनों की साझेदारी करके ठोस शुरूआत दी। लंबी होती जा रही इस साझेदारी को लेग स्पिनर आदिल राशिद ने तोड़ा। राशिद ने जमान को टॉम बेंटन के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई।

Also Read: फ्रेंचाइजियों ने बीसीसीआई से IPL 2020 का शेड्यूल जल्दी से जल्दी जारी करने को कहा

जमान ने 22 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। जमान के आउट होने के कुछ देर बाद ही कप्तान आजम भी अर्धशतक पूरा करने के बाद पवेलियन लौट गए। आजम ने हफीज के साथ दूसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े। आजम भी राशिद का ही शिकार बने।

कप्तान आजम के करियर का यह 14वां अर्धशतक है। उन्होंने 44 गेंदों पर सात चौके लगाए। आजम के पवेलियन लौटने के बाद हफीज ने बीच के आवरों में शोएब मलिक(14) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़कर पाकिस्तान को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

मलिक टीम के 162 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्होंने 11 गेंदों पर एक चौका लगाया। मलिक के आउट होने के बाद हफीज ने अपने करियर का 12वां अर्धशतक पूरा किया और इफ्तिखार अहमद के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी की।

हफीज ने 36 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्का लगाया। उन्हें टॉम कुरैन ने कप्तान इयोन मोर्गन के हाथों कैच कराया। इफ्तिखार ने नौ गेंदों पर आठ रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से राशिद ने दो और क्रिस जॉर्डन तथा टॉम कुरैन ने एक-एक विकेट लिया।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।