X close
X close
Indibet

रंगना हेराथ ने बनाया टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड, तोड़ा इस दिग्गज का रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 11, 2017 • 16:07 PM View: 6294

11 मार्च,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। गॉल टेस्ट में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 259 रनों से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त प्राप्त बना ली है। गेंद से इस शानदार जीत के हीरो रह कप्तान रंगना हेराथ ने बांग्लादेश की दूसरी पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

दिन की शुरूआत में बांग्लादेश को तीन झटके देने के बाद कप्तान हेराथ गेंदबाजी करने आए। पहले उन्होंने शाकिब अल हसन (8रन) का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया और इसके बाद उशी ओवर में महमुदुल्लाह को जोरी पर LBW आउट किया। इसके बाद उन्होंने हेराथ ने लिटन दास को अपनी फिरकी के जाल में फंसाकर थरंगा के हाथों कैच कराकर श्रीलंका को सातवीं सफलता दिलाई। 

Trending


इस विकेट के साथ ही हेराथ ने टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।  वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले बाएं हाथ के गेंदबाज बन गए। इससे पहले ये रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के दिग्गज स्पिन गेंदबाज डेनियल विटोरी के नाम था। 

विटोरी ने 113 मैचों में 362 विकेट हासिल किए थे। जबकि हेराथ ने ये आकड़ा सिर्फ 79 टेस्ट मैचों मे छू लिया। इस मैच के बाद उनके नाम 79 टेस्ट मैच के बाद 366 विकेच दर्ज हो गई हैं। 
हेराथ ने दूसरी पारी में 20.2 ओवरों में 59 रन देकर 6 विकेट झटके। पारी में शानदार शतक जड़ने वाले श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल मेंडिस को मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 

IN PICS: दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे

IN PICS: मिलिए ललित मोदी की बेटी आलिया हैं बहुत हॉट, देखें ये तस्वीरें


TAGS
 
LivePools