X close
X close
Indibet

IPL 2022: गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहले टीम बनी, लखनऊ सुपर जायंट्स को 62 रनों से रौंदा

GT beat LSG: शुभमन गिल (Shubman Gill) के अर्धशतक और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुजरात टाइटंस (GT) ने मंगलवार (10 मई) को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को...

By Saurabh Sharma May 11, 2022 • 00:25 AM View: 244

GT beat LSG: शुभमन गिल (Shubman Gill) के अर्धशतक और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुजरात टाइटंस (GT) ने मंगलवार (10 मई) को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 62 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही गुजरात इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। गुजरात की यह 12 मैच में नौंवी जीत है और टीम के 18 पॉइंट्स हो गए हैं।

 देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


गुजरात के 144 रनों के जवाब में लखनऊ की टीम 13.5 ओवरों में 82 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। शुभमन गिल को उनके शानदार अर्धशतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरूआत खराब रही और 19 रन के कुल स्कोर पर क्विंटन डी कॉक के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल में विकेट गिरते रहे। दीपक हुड्डा ने सबसे ज्यादा 27 रनों की पारी खेली। टीम के 8 बल्लेबाज दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके।

गेंदबाजी में गुजरात के लिए राशिद खान ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। इसके अलावा साई किशोर और यश दयाल ने दो-दो वहीं मोहम्मद शमी ने एक विकेट हासिल किया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की शुरूआत खराब रही और 8 रन के कुल स्कोर पर रिद्धिमान साहा के रूप में पहला झटका लगा। उन्हें मोहिसन खान ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद आवेश खान ने 24 रन पर मैथ्यू वेड (10) और हार्दिक पांड्या (11) को 51 रन के कुल स्कोर पर आउट किया।

एक छोर पर जमे रहे शुभमन ने डेविड मिलर (26 रन) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 52 रन जोड़े। जेसन होल्डर ने मिलर को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। गिल ने 49 गेंदों में सात चौकों की मदद से नाबाद 63 रन बनाए, निचले क्रम में राहुल तेवतिया की नाबाद 22 रन की पारी की बदौलत गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

लखनऊ के लिए आवेश खान ने दो विकेट, वहीं मोहसिन खान और जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट चटकाया।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now