X close
X close
Indibet

मुरलीधरन ने माना सिर्फ अश्विन ही तोड़ सकते हैं उनका विश्व रिकॉर्ड, कहा- नाथन लॉयन का कोई चांस नहीं

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 14, 2021 • 11:52 AM View: 551

श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर और टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मुथैया मुरलीधरन ने कहा है कि भारत के रविचंद्रन अश्विन खेल के इस सबसे लंबे प्रारूप में उनके रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन इतने अच्छे नहीं हैं कि वो उनके रिकॉर्ड के करीब पहुंच सकें।

34 वर्षीय अश्विन ने अब तक 74 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 25.33 की औसत से 377 विकेट लिए हैं। वहीं, भारत के खिलाफ 15 जनवरी से शुरू होने वाला ब्रिस्बेन टेस्ट लॉयन का 100 वां टेस्ट मैच होगा। लॉयन ने अब तक 99 टेस्ट मैचों में 396 विकेट लिए हैं।

Trending


मुरलीधरन ने यूके टेलीग्राफ के हवाले से कहा, “अश्विन के पास एक मौका है क्योंकि वह एक महान गेंदबाज हैं। इसके अलावा, मुझे नहीं लगता कि कोई भी युवा गेंदबाज है जो 800 के आंकड़े के करीब जा सकता है। हो सकता है कि नाथन लॉयन वहां तक पहुंचने के लिए लायक नहीं हों। वह 400 के करीब हैं लेकिन उन्हें वहां तक पहुंचने के लिए अभी बहुत सारे मैच खेलने होंगे। नाथन लॉयन ने 100 टेस्ट मैच खेले हैं और यह आसान नहीं है।"

हालाकि, मुरली ने लॉयन के 100 मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने के लिए उनकी सराहना भी की। उन्होंने कहा, "वह कल अपना 100 वां टेस्ट खेलेंगे और यह एक बड़ी उपलब्धि होगी। गेंद उनके हाथ से खूबसूरती से निकल रही है। लेकिन भारतीयों ने उन्हें बहुत अच्छा खेला है।”

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में, अश्विन ने 12 विकेट लिए हैं जबकि लॉयन सिर्फ 6 विकेट ही ले सके हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now