X close
X close
Indibet

वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक के मामले में विराट कोहली इस भारतीय गेंदबाज से पीछे

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 09, 2016 • 15:33 PM View: 7392

9 जुलाई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)।भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि वेस्टइंडीज में भारतीय टीम को जीत दिलाने में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अहम किरदार निभाएंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ अगर अश्विन का प्रदर्शन देखा जाए तो गांगुली की कही बात सही साबित हो सकती है। आइए नजर डालते हैं वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैचों में अश्विन के प्रदर्शन पर।  

वेस्टइंडीज के खिलाफ आर. अश्विन का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। अश्विन ने अब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 3.04 के इकानॉमी रेट से 34 विकेट हासिल किए हैं। जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 47 रन देकर 6 विकेट रहा है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा दो बार किया है। 

Trending


यह नही उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्ले से भी कमाल दिखाया है। अश्विन ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों में 55.00 की एवरेज से कुल 275 रन बनाए हैं जिसमें 124 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है। पांच मैचों में उनके नाम दो शतक हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ चुनी गई भारतीय टीम में अश्विन और रोहित शर्मा ही ऐसे दो बल्लेबाज हैं जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैचों में दो-दो शतक जड़े हैं।

 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS