X close
X close
Indibet

‘वो रन बनाने का काफी भूखा है’, कप्तान रोहित शर्मा ने महाजीत के बाद जमकर की रविंद्र जडेजा की तारीफ

भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रविवार को कहा कि ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) में रन बनाने की काफी भूख है और जब भी वह मैदान पर कदम रखते हैं तो टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते

By IANS News March 07, 2022 • 08:03 AM View: 469

भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रविवार को कहा कि ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) में रन बनाने की काफी भूख है और जब भी वह मैदान पर कदम रखते हैं तो टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हैं। जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में पहले टेस्ट में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया, जिससे करियर का सर्वश्रेष्ठ नाबाद 175 रन और 9/87 विकेट लेकर मैच में 'प्लेयर ऑफ द मैच' बने। भारत एक पारी और 222 रनों से जीत गया।

उन्होंने आगे कहा, "वह शीर्ष खिलाड़ियों में से एक हैं। उनके प्रदर्शनों को देखें, तो नाबाद 175 रन बनाने के लिए और फिर मैच में नौ विकेट लेना काफी अच्छा था। वह निचले क्रम में बल्लेबाजी करके टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाने के अलावा विकेट भी लेते हैं।"

Trending


शर्मा ने कहा, "वह रन बनाने के लिए काफी भूखे हैं, जैसा कि आप देख सकते हैं कि भूख एथलीटों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है और मैं इसे जडेजा में स्पष्ट रूप से देखता हूं। वह सफलता के लिए काफी भूखे हैं, जो टीम के लिए काफी अच्छा है।"

शर्मा ने आगे कहा कि वह जडेजा की बल्लेबाजी क्षमताओं को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "जब मैं उनके बारे में बात करता हूं, तो वह बहुत खुले विचारों वाले खिलाड़ी हैं और जिम्मेदारियां और चुनौतियां लेना पसंद करते हैं। इसका एक उदाहरण श्रीलंका के खिलाफ टी20 में देखा गया था। हमने उनको उस सीरीज में बल्लेबाजी के लिए ऊपरी क्रम में भेजा था।"

मैच में भारत के समग्र प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए शर्मा का मानना है कि यह मेजबानों का दबदबा वाला प्रदर्शन था।

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि आप ऐसा कह सकते हैं। मैं भारत में कई टेस्ट मैचों का हिस्सा रहा हूं, जहां प्रदर्शन उसी तरह का रहा है, जहां हमने बड़े रन बनाए हैं और विपक्ष की दो पारियों में समेट दिया और फिर एक पारी से मैच जीता है। आप कह सकते हैं कि यह निश्चित रूप से उनमें से एक मैच था।"

कप्तान ने कहा, "मैंने सोचा था कि यह एक टीम के रूप में हमारे लिए एक बिल्कुल सही खेल था। हमने अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी की। मुझे लगा कि हम मैदान पर अपने मौके ले सकते हैं, शायद एक या दो को छोड़कर। यही वह जगह है जहां मुझे लगता है कि हम बस थोड़ा और तेज करने की जरूरत है।"

शर्मा ने महान ऑलराउंडर कपिल देव के 434 विकेटों को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के लिए रविचंद्रन अश्विन की भी सराहना की।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

उन्होंने कहा, "उनका क्रिकेट करियर में यह उपलब्धि हासिल करना एक बड़ी बात है। जब आप बड़े होकर टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं, तो आप इन सभी चीजों के बारे में सपने नहीं देखते। यह उनकी ओर से एक बड़ी उपलब्धि है।"
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now