आरसीबी के इस दिग्गज का ऐलान, इस तरह से आईपीएल 2018 में करेगें वापसी
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आरसीबी के इस दिग्गज का ऐलान, इस तरह से आईपीएल 2018 में करेगें वापसी

by Vishal Bhagat Apr 20, 2018 • 21:08 PM

दिल्ली, 20 अप्रैल| रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस वोक्स का मानना है कि अपने घरेलू मैदान पर खेले जाने वाले लगातार चार मैचों को जीतकर उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में जीत के पथ पर वापसी कर लेगी।  इस सीजन में बेंगलोर टीम अभी तक खेले गए चार मैचों में केवल एक ही जीत हासिल कर पाई है। 

आईपीएल के 8 कप्तानों की हॉट वाइफ्स और गर्लफ्रेंड,देखें PICS 

बेंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपना पहला मैच खेल आईपीएल के 11वें संस्करण की शुरुआत की थी। वह इस मैच में 177 रनों का स्कोर कोलकाता को हासिल करने से नहीं रोक पाई। 

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने घरेलू मैच में उसे पहली जीत हासिल हुई, लेकिन इस जीत की लय को वह राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ कायम नहीं रख पाई। राजस्थान के खिलाफ उसे 19 रनों से और मुंबई के खिलाफ 46 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

बेंगलोर टीम के घरेलू मैदान पर लगातार चार जीत हासिल करने के लक्ष्य की शुरुआत शनिवार को दिल्ली डेरडेविल्स के खिलाफ होने वाले मैच से हो रही है। 

इसके बाद, 25 अप्रैल को उसका सामना चेन्नई सुपर किंग्स, 29 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और एक मई को मुंबई इंडियंस से होगा। 

वोक्स ने आईएएनएस के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि उनकी टीम कुल 40 ओवरों के मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। 

उन्होने कहा, "हमने अभी तक 100 प्रतिशत नहीं दिया है। हमें लग रहा है कि हम अपनी लड़ाई बेहतर तरीके से नहीं लड़ रहे हैं। न ही हम एक मैच में अच्छी बल्लेबाजी कर पा रहे हैं और न ही अच्छी गेंदबाजी।"

वोक्स ने कहा, "टी-20 क्रिकेट में एक या दो ओवर पूरे मैच की स्थिति बदल सकते हैं। हमें 40 ओवरों के मैच में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। पिछले मैच में हमने पारी के अंत में काफी रन दे दिए थे।"

आने वाले घरेलू मैचों के लिए अपनी टीम की तैयारी के बारे में वोक्स ने कहा, "खिलाड़ी आगे बढ़ने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हमें अपने घर में चार मैच खेलने हैं और यह बाजी पलटने के लिए काफी हैं। इनके जरिए हम वापस जीत की राह पर आ सकते हैं। अगर हम इन चार में से दो या तीन मैच जीतने में भी कामयाब रहते हैं, तो हम मजबूत स्थिति हासिल कर लेंगे।"

इंग्लैंड के 29 वर्षीय खिलाड़ी वोक्स ने कहा, "इस प्रारूप में लय काफी तेजी से बदल सकती है। खिलाड़ी अब भी आश्वस्त हैं और कड़ा अभ्यास कर रहे हैं।"

दिल्ली के बारे में वोक्स ने कहा, "हम जानते हैं कि दिल्ली भी हमारी जैसी ही स्थिति में है, लेकिन वह एक मजबूत टीम है। मैच में उस टीम को हराना भी मुश्किल हो सकता है। वह बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए अपनी क्षमता का इस्तेमाल करेंगे।"

वोक्स ने इस तथ्य को भी खारिज किया है कि बेंगलोर टीम अपने कप्तान विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स पर अधिक निर्भर है। 

पिछले संस्करणों में इस टीम की बल्लेबाजी तभी मजबूत होती थी, जब ये दो बल्लेबाज मैदान पर उतरते थे। इस बार कोहली और डिविलियर्स के अलावा भी बेंगलोर के लिए मंदीप सिंह, सरफराज खान, क्विंटन डी कॉक और वोक्स को भी अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। 

वोक्स ने कहा, "हमारे पास एक अच्छी टीम है। हमारे पास ऐसे बल्लेबाज हैं, जो शानदार हैं। हमारे पास शीर्ष क्रम और मध्यम क्रम में विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं।"

पिछले संस्करण में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करने वाले वोक्स ने आगामी घरेलू मैचों में टीम के प्रदर्शन के बारे में कहा, "मैं आश्वस्त हूं कि हर कोई टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करेगा।"