X close
X close
Indibet

IPL 2020 से बाहर होने पर बोले आरसीबी के कोच साइमैन कैटिच, चिन्नास्वामी पिच को ध्यान में रखकर टीम चुनी गई थी

IANS News
By IANS News
November 07, 2020 • 23:25 PM View: 2615

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य कोच साइमन कैटिच ने कहा है कि यूएई में हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से टीम का प्रदर्शन प्रभावित हुआ है क्योंकि टीम का चयन बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम को ध्यान में रखकर किया गया था। बेंगलोर को शुक्रवार को आईपीएल-13 एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर को पिछले पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

कैटिच ने शनिवार को मीडिया से कहा, " जब पिछले साल नीलामी हुई थी तो हमने ऐसी टीम चुनी थी, जोकि चिन्नास्वामी स्टेडियम अच्छी तरह से सूट कर रही थी। वहां हमने सात मैच खेले थे। हम सब जानते हैं कि यूएई में बल्लेबाजी के लिए पिचें पूरी तरह से अलग है। उस दृष्टिकोण से (यह बल्लेबाजी को प्रभावित करता है) जब हम बल्लेबाजी क्रम की संरचना को देखते हैं, विशेष रूप से यह चिन्नास्वामी के घरेलू मैदान पर आधारित था।"

Trending


आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज कैटिच टीम के शीर्षक्रम के प्रदर्शन से खुश थे जबकि मध्यक्रम का प्रदर्शन उनके अनुरूप नहीं था।

उन्होंने कहा, " यहां की अलग-अलग पस्थितियां, शायद कई बार, यह हमारे कुछ खिलाड़ियों के अनुकूल नहीं थी। हमें मजबूत सलामी जोड़ी मिली। लेकिन मध्य क्रम में उस तरह का प्रदर्शन नहीं था और इससे मध्य क्रम पर भी दबाव पड़ा।"

कैटिच ने साथ ही कहा कि अगर अगले भी आईपीएल यूएई में होती है तो उनकी टीम बेहतर तरीके से तैयार होकर आएगी।

उन्होंने कहा, " यह कोविड-19 के कारण यहां खेला गया था, लेकिन हम जानते हैं कि अगर टूर्नामेंट अगले साल 2020-21 की शुरूआत में यहां होता है, तो हमें इस बात का अच्छे से अंदाजा होगा कि हमें इन परिस्थितियों में किस तरह की संतुलन की जरूरत है और हमें कैसी टीम की जरूरत है।
 


 
Article