Advertisement
Advertisement

WPL 2024: RCB ने जीता लगातार दूसरा मैच, गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से रौंदा

स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी टीम ने महिला प्रीमियर लीग 2024 के पांचवें मुकाबले में गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में लगातार अपनी दूसरी जीत हासिल कर ली।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 27, 2024 • 22:17 PM
WPL 2024: RCB ने जीता लगातार दूसरा मैच, गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से रौंदा
WPL 2024: RCB ने जीता लगातार दूसरा मैच, गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से रौंदा (Image Source: Google)
Advertisement

महिला प्रीमियर लीग 2024 के 5वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में लगातार अपनी दूसरी जीत हासिल कर ली। इस मैच में आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था और उनके गेंदबाजों ने अपने कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए गुजरात की टीम को सिर्फ 107 रनों पर रोक दिया।

इसके बाद आरसीबी की टीम ने 108 रनों के लक्ष्य को सिर्फ 12.3 ओवरों में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। आरसीबी के लिए कप्तान स्मृति मंधाना ने 43 रनों की पारी खेली। जबकि मेघना ने भी उनका अच्छा साथ निभाते हुए 36 नाबाद रनों का योगदान दिया। इस जीत के साथ ही आरसीबी की टीम पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है।

Trending


इससे पहले गुजरात की बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई और कभी भी ऐसा नहीं लगा कि ये टीम अटैक करने की कोशिश कर रही है। गुजरात के लिए सबसे ज्यादा रन हेमलता ने बनाए। हेमलता ने 31 रनों की नाबाद पारी खेली। हेमलता के अलावा गुजरात के बाकी बल्लेबाज़ टी-20 में भी टेस्ट जैसी बल्लेबाजी करते दिखे और इसकी शुरुआत ओपनर हरलीन देओल ने की, जो पावरप्ले में ही डिफेंस करती रही और अंत में आउट होने से पहले 31 गेंदों में 70 के स्ट्राइक रेट से 22 रन बनाए।

Also Read: Live Score

आरसीबी के लिए सोफी मोलिन्यूक्स ने 4 ओवरों में 25 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। जबकि हिमाचल की रेणुका सिंह ठाकुर ने भी 2 विकेट लिए जिसमें गुजरात की कप्तान बेथ मूनी का बड़ा विकेट भी शामिल था। रेणुका ने पारी के तीसरे ही ओवर में गुजरात की कप्तान और दुनिया की नंबर वन बल्लेबाज़ बेथ मूनी को क्लीन बोल्ड करके आरसीबी को बड़ा विकेट दिलाया। बेथ मूनी रेणुका के सामने कभी भी सहज नहीं नजर आईं और आखिरकार रेणुका की गेंद पर बोल्ड हो गईं।


Cricket Scorecard

Advertisement