X close
X close

PAK vs NZ, Semi Final: 22 साल का गेंदबाज़ बनेगा पाकिस्तान टीम का X-Factor, सेमीफाइनल से पहले रिकी पोंटिंग ने कर दी भविष्यवाणी

रिकी पोंटिंग का मानना है कि पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी अपनी टीम को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का विजेता बना सकते हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 08, 2022 • 21:13 PM

पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी अपनी फॉर्म में लौट चुके हैं। पाकिस्तान बांग्लादेश मुकाबले में शाहीन ने 4 विकेट चटकाए और अपनी काबिलियत का सबूत दिया। इस मुकाबले में जीत हासिल करके पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की जिसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने शाहीन पर बड़ा बयान देते हुए यह साफ कर दिया है कि यह बाएं हाथ का गेंदबाज़ पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में एक्स-फेक्टर साबित हो सकता है।

रिकी पोंटिंग ने कहा, 'भले ही शाहीन 100 प्रतिशत फिट नहीं है, लेकिन अगर वह 90 प्रतिशत फिट होने के बाद भी ऐसा परफॉर्मेंस कर रहे हैं और विरोधी बल्लेबाजों पर प्रभाव डालने में सफल हो रहे हैं तो यह साबित करता है कि वह कितने बड़े गेंदबाज़ हैं। वह टीम के लिए काफी अहम है। उम्मीद है कि वह आने वाले मैचों में अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करेगा और टीम को खिताब दिलाने में सफल होगा।'

Trending


बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में शाहीन ने सुपर-12 के पांच मुकाबलों के दौरान 8 विकेट अपने नाम किए। शुरुआती चार मैचों में यह बाएं हाथ का गेंदबाज़ असरदार नज़र नहीं आ रहा था, लेकिन टीम के आखिरी मुकाबले में उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में महज़ 22 रन देकर 4 विकेट चटकाए और खोई हुई फॉर्म वापस प्राप्त कर ली।

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ होने वाली है। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ग्रुप-1 की टेबल टॉपर थी। वहीं पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए खूब किस्मत का साथ मिला। हालांकि अब दोनों ही टीम एक स्तर पर है और सिडनी के मैदान पर एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।