X close
X close
Indibet

ऋषभ पंत ने मचाया धमाल,धमाकेदार अर्धशतक से एक साथ तोड़ा राहुल द्रविड़-एमएस धोनी का रिकॉर्ड

भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पार्ल के बोलैंड पार्क में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में धमाकेदार पारी खेलकर इतिहास रच दिया। पंत ने 71 गेदों में दस चौकों और दो छक्कों की मदद से 85 रनों

By Saurabh Sharma January 21, 2022 • 20:21 PM View: 819

भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पार्ल के बोलैंड पार्क में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में धमाकेदार पारी खेलकर इतिहास रच दिया। पंत ने 71 गेदों में दस चौकों और दो छक्कों की मदद से 85 रनों की पारी खेली, इसके साथ ही उन्होंने बतौर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज साउथ अफ्रीका में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

इस मामले में उन्होंने राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 2001 में डरबन में 77 रनों की पारी खेली थी। वहीं एमएस धोनी ने 2013 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग के मैदान पर 65 रन बनाए थे। 

Trending


पंत वनडे क्रिकेट में अपना पहला शतक जड़ने से चूक गए और तबरेज शम्सी की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में एडेन मार्करम को कैच दे बैठे। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी रही, लेकिन फिर एक ओवर के अंदर शिखर धवन (29) और विराट कोहली (0) आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद पंत ने कप्तान केएल राहुल (55) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी की। 

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

बता दें कि इससे पहले टेस्ट सीरीज में पंत ने केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट में शानदार शतक जड़ा था। भारत के लिए इस फॉर्मेट में यह कारनामा करने वाले वह पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बने थे।  

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now