Advertisement
Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की एंट्री लगभग पक्की, लेकिन ये खिलाड़ी भी दे रहे हैं कॉम्पिटिशन

अगर आप ऋषभ पंत के फैन हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पंत की टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में एंट्री लगभग पक्की हो चुकी है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav April 09, 2024 • 17:27 PM
टी-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की एंट्री लगभग पक्की, लेकिन ये खिलाड़ी भी दे रहे हैं कॉम्पिटिशन
टी-20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की एंट्री लगभग पक्की, लेकिन ये खिलाड़ी भी दे रहे हैं कॉम्पिटिशन (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2024 के तुरंत बाद वेस्टइंडीज और अमेरिका में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाना है और वर्ल्ड कप का टिकट पाने के लिए आईपीएल में सभी खिलाड़ी अपना पूरा ज़ोर लगा रहे हैं। कुछ नाम तो लगभग पक्के हैं जबकि विकेटकीपर के रूप में कई दावेदार सामने आ रहे हैं लेकिन ताज़ा मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ऋषभ पंत फिलहाल रेस में आगे चल रहे हैं और उन्होंने लगभग टी-20 वर्ल्ड कप का टिकट हासिल कर लिया है।

आईपीएल 2024 में बल्ले से और विकेटकीपर के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत ने अपने कार एक्सीडेंट के बाद आईपीएल 2024 के जरिए ही वापसी की है और वो लगभग 15 महीने तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद भी अपने पुराने रंग में ही नजर आ रहे हैं। क्रिकबज के अनुसार, उनके पास अन्य दावेदारों पर बढ़त है और भारतीय टीम और थिंक टैंक आश्वस्त हैं कि पंत जून में टी-20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज और अमेरिका की उड़ान भरने के लिए तैयार हैं।

Trending


घुटने की सर्जरी करा चुके पंत 17वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए स्टंप के पीछे शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। माइकल क्लार्क, सौरव गांगुली और कई अन्य लोग चाहते हैं कि वो वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेलें। माइकल क्लार्क ने पंत को लेकर कहा, “क्रिकेट में उनकी वापसी भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है। वो अपनी कड़ी मेहनत के लिए श्रेय के पात्र हैं। वो एक अद्भुत खिलाड़ी हैं और मैं उन्हें जल्द से जल्द भारत के लिए खेलते हुए देखना चाहता हूं।"

सौरव गांगुली, जो दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक हैं, पंत के लिए खुश हैं। डीसी के लिए उनका स्कोर अब तक 18, 28, 51, 55 और 1 रहा है। ऐसे में गांगुली को भी लगता है कि उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में होना चाहिए लेकिन अभी कुछ और समय दिया जा सकता है। गांगुली ने कहा, “वो इस समय अच्छा कर रहे हैं और भारतीय टीम में उनकी संभावित वापसी पर अपनी राय देने से पहले उन्हें कुछ और समय दें। हां, उसने पूरी फिटनेस हासिल कर ली है।”

Also Read: Live Score

आपको बता दें कि 26 साल के पंत ने अब तक आईपीएल 2024 के पांच मैचों में 153 रन बनाए हैं और वो चाहेंगे कि अपने इस फॉर्म को आईपीएल सीजन के अंत तक जारी रखें। इस समय टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्शन की रेस में पंत को संजू सैमसन, केएल राहुल, ईशान किशन और जितेश शर्मा से प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है।


Cricket Scorecard

Advertisement