X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG vs PAK, दूसरा टेस्ट: मोहम्मद रिजवान ने जड़ा शानदार अर्धशतक, पाकिस्तान ने गंवाए 9 विकेट

By Saurabh Sharma
Aug 15, 2020 • 10:47 AM

साउथैम्पटन, 15 अगस्त| यहां के द एजेस बाउल मैदान पर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन भी बारिश और खराब रोशनी के चलते बाधित रहा और इसी कारण समय से पहले दिन का खेल समाप्ति की घोषणा कर दी गई। पहले दिन की तरह ही इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को परेशान किया और लगातार विकेट लेते रहे। विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हालांकि एक छोर पर पैर जमाए हुए खड़े हुए हैं। स्टम्प्स की घोषणा तक पाकिस्तान ने नौ विकेट खोकर 223 रन बना लिए हैं और रिजवान नाबाद 60 रनों के साथ टीम की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाए हुए हैं।

दूसरे दिन रिजवान के अलावा कोई और बल्लेबाज चला तो थोड़ा बहुत बाबर आजम। आजम और रिजवान ने ही दूसरे दिन पाकिस्तान का स्कोर पांच विकेट पर 126 रनों से आगे बढ़ाया था।

Also Read: जिमी नीशम ने कहा अगर किंग्स इलेवन पंजाब नहीं जीतती, तो ये टीम बने IPL 2020 की चैंपियन

बारिश के कारण हालांकि दिन का खेल देरी से शुरू हुआ और इसी कारण पहले सत्र में सिर्फ 15 ओवर की फेंके जा सके। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले सत्र में तो कोई विकेट नहीं गिरने दिया लेकिन दूसरे सत्र में स्टुअर्ट ब्रॉड ने आजम को विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच करा उनको अर्धशतक से तीन रन से महरूम कर दिया। 158 के कुल स्कोर पर आउट होने वाले आजम ने 127 गेंदें खेलीं और तीन चौकों की मदद से 47 रन बनाए।

आजम के बाद पाकिस्तान ने यासिर शाह (5) और शाहीन शाह अफरीदी (0) के विकेट खो दिए थे। रिजवान हालांकि एक छोर संभाले हुए खड़े थे और मोहम्मद अब्बास दूसरे छोर पर खड़े रहकर उनका साथ दे रहे थे। दोनों ने 39 रनों की साझेदारी की जिसमे से सिर्फ दो रन ही अब्बास ने बनाए थे। ब्रॉड ने 215 के कुल स्कोर पर अब्बास को पवेलियन भेज पाकिस्तान को नौवां झटका दिया। इसी स्कोर पर दूसरे सत्र की समाप्ति की घोषणा कर दी गई।

दिन के तीसरे सत्र में पाकिस्तान ने अपने खाते में आठ रन जोड़कर स्कोर 223 किया था कि खराब रौशनी के कारण खेल रोक दिया गया। अंतत: दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी गई।

रिजवान 116 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 60 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ नसीम शाह एक रन बनाकर खड़े हुए हैं।

इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन-तीन विकेट लिए। सैम कुरैन और क्रिस वोक्स को एक-एक सफलता मिली।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।