Advertisement
Advertisement

ऐसे कैसे जीतेंगे टी-20 वर्ल्ड कप ? डरा रहे हैं रोहित और हार्दिक के आंकड़े

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के लिए दो खिलाड़ी परेशानी का सबब बन सकते हैं। ये दो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान हार्दिक पांड्या हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 12, 2024 • 11:15 AM
ऐसे कैसे जीतेंगे टी-20 वर्ल्ड कप ? डरा रहे हैं रोहित और हार्दिक के आंकड़े
ऐसे कैसे जीतेंगे टी-20 वर्ल्ड कप ? डरा रहे हैं रोहित और हार्दिक के आंकड़े (Image Source: Google)
Advertisement

आगामी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत प्रबल दावेदारों में से एक है लेकिन क्रिकेट के इस महाकुंभ से पहले ही टीम इंडिया के लिए दो खिलाड़ियों का फॉर्म चिंता का सबब बना हुआ है। ये दो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान हार्दिक पांड्या हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल 2024 में कुछ खास नहीं कर पाए हैं और इसका खामियाजा मुंबई इंडियंस को भी भुगतना पड़ा है।

मुंबई की टीम आईपीएल 2024 में प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बन चुकी है और टीम के खराब प्रदर्शन की सबसे बड़ी वजह रोहित और हार्दिक पांड्या का खराब फॉर्म ही है। एक शतक के अलावा रोहित पांच बार की चैंपियन टीम के लिए कुछ भी खास करने में असफल रहे हैं। रोहित के खराब फॉर्म को देखते हुए प्रबंधन ने उन्हें पिछले दो मैचों में इम्पैक्ट सब के रूप में उपयोग करने का निर्णय लिया। जबकि रोहित के आंकड़े और भी डराने वाले हैं।

Trending


आईपीएल 2024 के 13 मैचों में, रोहित शर्मा ने सिर्फ 29.08 की औसत से 349 रन बनाए हैं। अगर इसमें चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हारे हुए मैच में लगाए गए शतक को हटा दें तो रोहित के आंकड़े और भी बुरे नजर आएंगे। वहीं, हार्दिक पांड्या जो पहली बार मुंबई का नेतृत्व कर रहे हैं, एक ऑलराउंडर के रूप में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं।

Also Read: Live Score

पांड्या एक कप्तान के रूप में तो क्लूलेस नजर आए ही हैं लेकिन एक खिलाड़ी के तौर पर भी छाप छोड़ने में विफल रहे हैं। उन्होंने 13 मुकाबलों में बिना अर्धशतक के 200 रन बनाए हैं। इसके अलावा पांड्या ने 32.72 की औसत और 10.58 की इकोनॉमी से 11 बल्लेबाजों को आउट किया है। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों के आंकड़े देखकर ना सिर्फ कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स बल्कि भारतीय फैंस भी काफी डरे हुए हैं क्योंकि अगर इन दोनों खिलाड़ियों ने टी-20 वर्ल्ड कप में बेस्ट प्रदर्शन नहीं किया तो भारतीय टीम का टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना एक बार फिर से अधूरा रह सकता है।


Cricket Scorecard

Advertisement