X close
X close

रोहित शर्मा ने किया कंफर्म, 210 रन बनाने वाले ईशान किशन होंगे प्लेइंग XI से बाहर

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत कल से हो रही है। रोहित शर्मा ने ईशान किशन की जगह बतौर ओपनर शुभमन गिल पर भरोसा जताया है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 09, 2023 • 21:45 PM

इस बात की कल्पना करना भी समझ के परे है की कोई खिलाड़ी वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाए और ठीक इसके बाद अगले मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर हो जाए। हम बात कर रहे हैं युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 210 रनों की पारी खेली थी। बावजूद इसके IND vs SL सीरीज में कल होने वाले मैच की प्लेइंग इलेवन से लगभग-लगभग ईशान किशन का पत्ता कट चुका है। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इशारों-इशारों में इस बात का खुलासा कर दिया कि कल श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में उनके जोड़ीदार शुभमन गिल होंगे ईशान किशन नहीं। दरअसल, रोहित शर्मा के चोटिल होने के चलते बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में ईशान किशन को मौका मिला था।

Trending


ऐसे में अब जब रोहित शर्मा टीम में वापस आ गए हैं तो फिर वो ईशान किशन को रिप्लेस करेंगे। दूसरी तरफ शिखर धवन जो इससे पहले रोहित शर्मा के जोड़ीदार थे उनको टीम से ड्रॉप करके शुभमन गिल को चुना गया था। ऐसे में इस बात की काफी ज्यादा संभावना लग रही है कि टीम मैनेजमेंट शुभमन गिल पर अभी काफी भरोसा जताए।

बहरहाल इन सबके बीच सवाल ज्यों का त्यों रहता है। ईशान किशन जबरदस्त फॉर्म में हैं उनका आत्मविश्वास भी चरम पर है ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल ना करना थोड़ा अटपटा जरूर लग सकता है। इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में तीहरा शतक जड़ने वाले करूण नायर के साथ भी ऐसा ही हो चुका है। 

यह भी पढ़ें: ये 3 खिलाड़ी कर सकते हैं रोहित शर्मा की छुट्टी, बन सकते हैं मुंबई इंडियंस के नए कप्तान

अंजिक्य रहाणे की वापसी के बाद वो टीम से अंदर-बाहर होते रहे और फिर अचानक से पूरी तरह से टीम से ड्रॉप  हो गए। बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इससे पहले टीम इंडिया ने टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था।