X close
X close
Indibet

भुवनेश्वर को ओवर क्यों नहीं दिया?, कप्तान रोहित ने समझाई रणनीति; 2 गेंदों में गंवा दिया था मैच

भुवनेश्वर कुमार के दो ओवर बचे थे, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने डेथ ओवर्स में 19वां और 20वां ओवर अर्शदीप और आवेश को सौंपने का फैसला किया।

By Nishant Rawat August 02, 2022 • 08:59 AM

वेस्टइंडीज ने भारत को पांच मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच 5 विकेट से हराकर जीता है। इस मुकाबले के दौरान कैरेबियाई टीम को आखिरी ओवर में जीत दर्ज करने के लिए 10 रनों की दरकार थी, जिसे डेवॉन थॉमस ने 20वां ओवर करने आए आवेश की शुरुआती दो गेंदों पर चौका और छक्का जड़ते हुए आसानी से प्राप्त कर लिया। लेकिन इस घटना के दौरान गौर करने वाली बात यह थी कि भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार के दो ओवर बचे थे, ऐसे में  यह बड़ा सवाल है कि आखिर रोहित ने भुवनेश्वर को अपनी रणनीति से अलग क्यों किया? मुकाबले के बाद खुद कप्तान साहब ने अपने फैसले के पीछे की वज़ह बताई है।

दूसरे मुकाबले के बाद रोहित शर्मा ने बातचीत करते हुए कहा, 'हमे पता है कि भुवी हमारे लिए क्या कर सकते हैं और वह हमारे लिए कई सालों से ऐसा करते आए हैं। लेकिन अगर हम आवेश और अर्शदीप को मौका नहीं देंगे तो हमे उनके बारे में कैसे पता चलेगा।' रोहित शर्मा के बयान से साफ है कि वह अर्शदीप सिंह और आवेश खान को अपनी काबिलियत साबित करने का पूरा मौका देना चाहते हैं, जिस वज़ह से इन दोनों युवा खिलाड़ियों ने मैच के सबसे कठिन ओवर डिलीवर किए।

Trending


रोहित शर्मा ने अपने गेंदबाज़ों की तारीफ करते हुए आगे बयान दिया। वह बोले, 'लेकिन यह सिर्फ एक गेम था। उनके पास टैलेंट और स्किल्स हैं और हमे उन्हें बैक करना है। मुझे अपने गेंदबाज़ों और टीम पर गर्व है। ऐसा टारगेट 13-14 ओवर में हासिल किया जा सकता था, लेकिन उन्होंने टारगेट को 20वें ओवर तक खिंचा। मुझे लगता है कि प्लेयर्स ने प्लान को अंजाम दिया और मैं उनकी गेंदबाज़ी से काफी खुश हूं।'

बता दें कि दूसरे टी-20 मुकाबले में आवेश खान सबसे महंगे गेंदबाज़ साबित हुए। आवेश ने 2.2 ओवर में 13.29 की इकोनॉमी से रन लूटाए और 1 विकेट हासिल किया। मैच के आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को 10 रनों की जरुरत थी जिसे उन्होंने दो गेंदों पर ही प्राप्त कर लिया। इस ओवर की पहली गेंद आवेश ने नो बॉल फेंकी थी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now