X close
X close

विशाखापट्टनम टेस्ट: सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित ने जड़ा पहला शतक, मयंक अग्रवाल शतक के करीब

By Vishal Bhagat
Oct 02, 2019 • 14:56 PM

विशाखापट्टनम, 2 अक्टूबर| रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में पहला शतक जड़कर भारत को बुधवार को यहां एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी पहले मैच में चाय तक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने बिना कोई विकेट खोए 202 रन बना लिए हैं। बारिश के कारण अम्पायरों ने समय से पहले दूसरे सत्र को खत्म करने का निर्णय लिया। रोहित 115 और मयंक अग्रवाल 84 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं।

दूसरे सत्र में दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाए। इस बीच, रोहित ने अपने टेस्ट करियर का चौथ शतक भी लगाया। वह 174 गेंदों की पारी में अब तक पांच छक्के और 12 चौके जड़ चुके हैं। मयंक ने अब तक दो छक्के और 11 चौके जड़े हैं।

दोनों बल्लेबाज पहली बार भारत में पारी की शुरुआत कर रहे हैं। एक सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित का यह पहला टेस्ट मैच है। वह अब तक भारतीय टीम के लिए टेस्ट में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते थे।

इससे पहले, लंच तक भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए 91 रन बनाए थे।

मेजबान टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए संयम के साथ बल्लेबाजी की और अपना विकेट नहीं गंवाया।

दोनों ने शुरुआत में गेंदबाजों को परखा और फिर अपने शॉट खेले।

दक्षिण अफ्रीका की टीम इस मैच के साथ अपने आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के अभियान की भी शुरुआत कर रही है। दोनों टीमों की नजरें इस मुकाबले को जीतकर बढ़त हासिल करने पर होंगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी।

Also Read: रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, टेस्ट में बतौर ओपनर जमाया पहला शतक