Advertisement
Advertisement

1 रन बनाते ही रोहित शर्मा तोड़ देंगे वीरेंद्र सहवाग के पूरे करियर का रिकॉर्ड,सचिन तेंदुलकर को पछाड़ने की कगार पर

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कुछ खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma February 15, 2023 • 08:53 AM
1 रन बनाते ही रोहित शर्मा तोड़ देंगे वीरेंद्र सहवाग पूरे करियर का रिकॉर्ड,सचिन तेंदुलकर को पछाड़ने क
1 रन बनाते ही रोहित शर्मा तोड़ देंगे वीरेंद्र सहवाग पूरे करियर का रिकॉर्ड,सचिन तेंदुलकर को पछाड़ने क (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में कुछ खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में रोहित ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा था। रोहित ने 212 गेंदों में 15 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 120 रन की पारी खेली थी।  

1 रन बनाते ही तोड़ देंगे सहवाग का रिकॉर्ड

Trending


रोहित इस मैच में 1 रन बनाते ही भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ देंगे। रोहित ने तीनों फॉर्मेट को मिलाकर खेले गए 435 मैच की 452 पारियों में 16892 रन बनाए हैं। वहीं सहवाग के नाम 363 मैच की 431 पारियों में16892 रन दर्ज हैं। दोनों फिलहाल इस लिस्ट में संयुक्त रूप से छठे स्थान पर हैं। 

17000 इंटरनेशऩल रन

रोहित के पास इंटरनेशनल क्रिकेट में 17000 रन पूरे करने का मौका होगा, इसके लिए उन्हें 108 रनों की दरकार है। भारत के लिए फिलहाल पांच क्रिकेटर ही इस आंकड़े तक पहुंच पाए हैं। जिसमें सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली,राहुल द्रविड़,सौरव गांगुली औऱ एमएस धोनी से दिग्गज बल्लेबाज शामिल हैं। 

सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

रोहित अगर इस मैच में चार छक्के जड़ने में कामयाब होते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर को पछाड़कर तीसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे। रोहित ने इस फॉर्मेट में 66 छक्के जड़े हैं, वहीं तेंदुलकर के नाम 69 छक्के दर्ज हैं। वीरेंद्र सहवाग (91 छक्के) पहले नंबर पर औऱ एमएस धोनी (78 छक्के) दूसरे नंबर पर हैं। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement