Advertisement
Advertisement

VIDEO : रिपोर्टर ने पूछ लिया ऑस्ट्रेलिया को लेकर ऐसा सवाल, रोहित शर्मा भी हो गए सरप्राइज़

ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में मात देने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश हैं लेकिन वो इंटरव्यूज़ में ये भी कह रहे हैं कि ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज में वापसी कर सकती है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 12, 2023 • 13:54 PM
Cricket Image for VIDEO : रिपोर्टर ने पूछ लिया ऑस्ट्रेलिया को लेकर ऐसा सवाल, रोहित शर्मा भी हो गए
Cricket Image for VIDEO : रिपोर्टर ने पूछ लिया ऑस्ट्रेलिया को लेकर ऐसा सवाल, रोहित शर्मा भी हो गए (Image Source: Google)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत दौरे की शुरुआत वैसी नहीं रही जैसी उन्होंने सोची थी। नागपुर टेस्ट में कंगारुओं को एक पारी और 132 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा और उसके बाद से ही पैट कमिंस की टीम के लिए आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया है। कुछ लोगों का मानना है कि इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया का क्लीन स्वीप भी हो सकता है और अब वापसी करना लगभग नामुमकिन है।

हालांकि, जब मैच के बाद रोहित शर्मा से एक रिपोर्टर ने ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में वापसी को लेकर एक सवाल पूछा तो रोहित शर्मा भी उस सवाल से सरप्राइज रह गए। इस रिपोर्टर ने रोहित को भारत का 2020-21 ऑस्ट्रेलिया दौरा याद दिलाया जहां भारत ने पहला टेस्ट मैच हारने के बावजूद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी। वीसीए स्टेडियम में शनिवार को भारत की जीत के बाद, एक रिपोर्टर ने रोहित से पूछा कि क्या ऑस्ट्रेलिया भी भारत की तरह बाकी बचे तीन मैचों में ऐसी ही वापसी कर सकता है।

Trending


इस सवाल का जवाब देने से पहले रोहित ने रिपोर्टर की तारीफ करते हुए कहा, 'गुड वन, ऑस्ट्रेलिया हमेशा एक अच्छी टीम है। इस टीम के बारे में अच्छी बात ये है कि हम इस बारे में नहीं सोचते कि अतीत में क्या हुआ। वर्तमान में रहना जरूरी है। उस सीरीज में खेलने वाले बहुत से खिलाड़ी यहां ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं हैं। हमारे लिए भी कुछ खिलाड़ी गायब हैं। ऑस्ट्रेलिया टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद करता है। वो अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में खुद पर गर्व करते हैं। हम उनकी वापसी करने के बारे में काफी जानते हैं। हम एक टीम के रूप में क्या कर सकते हैं, इसके बारे में हम काफी जागरूक हैं। किसी भी तरह से हम उन्हें खारिज नहीं कर रहे हैं। हम वो क्रिकेट खेलना चाहते हैं जो हमने इस मैच में खेली थी।"

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

रोहित शर्मा के बयान से साफ है कि ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में हार के बाद भी दरकिनार नहीं किया जा सकता है क्योंकि ये टीम पहले भी वापसी करके दिखा चुकी है ऐसे में अगर पैट कमिंस की टीम दिल्ली टेस्ट में वापसी करने में सफल रहती है तो ये सीरीज वाकई रोमांचक होने वाली है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement