X close
X close

IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर vs मुंबई इंडियंस , MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स,संभावित XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Sep 27, 2020 • 21:49 PM

आईपीएल 2020 , रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  बनाम मुंबई इंडियंस : मैच डिटेल्स 

  • दिनांक - 24 सितंबर , 2020 
  • समय - शाम 7 :30 बजे IST 
  • स्थान - दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम 
  •  

रॉयल बैंगलोर  बनाम मुंबई इंडियंस मैच प्रीव्यू :

Also Read: IPL 2020 : राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला , बटलर की वापसी, देखें दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स और मुंबई इंडियंस अभी इस टूर्नामेंट में  स्तिथि में है।  दोनों ही टीमों ने अभी तक इस सीजन में दो मैच खेले है जिसमें उन्हें एक में जीत तो वहीं एक में हार का सामना करना पड़ा है। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैंलेंजर्स  बैंगलोर  के लिए एक बार फिर उनकी समस्या गेंदबाजी ही लग रही है।  हैदराबाद के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के बाद किंग्स इलेवन  पंजाब के खिलाफ टीम के गेंदबाजों ने जम कर रन लुटाये। उस दिन टीम के तीनों प्रमुख गेंदबाज डेल स्टेन, नवदीप सैनी और उमेश यादव की इकॉनमी रेट 10 के आसपास रहीं  थी। स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर ने भी कुछ ख़ास कमाल  नहीं  और इसी का नतीजा है की  पंजाब  की टीम ने इन्हें 207 रनों का लक्ष्य दे दिया। 

अगर बैंगलोर  की बल्लेबाजी देखें  तो आरोन फिंच , एबी डी  विलियर्स  और खुद कप्तान विराट कोहली के होते हुए भी टीम 97  रनों के बड़े अंतर से मुकाबला हार गई। इनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जोसफ फिलिप और ऑलराउंडर शिवम दुबे को भी बल्लेबाजी  में योगदान देना पड़ेगा। 

मुंबई इंडियंस 

मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी की बात करे तो पिछले मैच में टीम के कप्तान रोहित  शर्मा ने 80 तो वहीं युवा सूर्यकुमार यादव ने 47 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। मुंबई के पास बल्लेबाजी में काफी गहराई है और टीम में हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या के रूप में अच्छे फिनिशर है। 

मुंबई गेंदबाजी की बात करे तो जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट टीम के तेज गेंदबाजी के स्तम्भ है और ऑस्ट्रेलियाई जेम्स पैटिंसन इनका  दे रहे है। हालांकि की मुंबई की टीम को बीच के ओवरों  स्पिनरों की कमी खल रही है और टीम राहुल चाहर के अलावा स्पिन डिपार्टमेंट  में कोई बड़ा नाम नहीं है। ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को राहुल का  साथ देना होगा।


HEAD  TO  HEAD :

  • कुल मुकाबलें  - 27 
  • मुंबई इंडियंस - 18
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - 9


टीम न्यूज -

मुंबई इंडियंस - मुंबई इंडियंस टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और गेंदबाज नाथन कूल्टर  नाइल मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टीम से बाहर है। उनके खेलने को लेकर अभी टीम के तरफ से कोई खबर नहीं आई  है।  

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर -  अगले मैच में विराट कोहली अपनी टीम में कुछ बदलाव कर सकते है और ये देखना दिलचस्प होगा की क्रिस  मॉरिस  टीम में आते है या नहीं। 

मौसम का हाल - मैच के दिन तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और  गर्मी में  खिलाड़ियों  के लिए खेलना थोड़ा मुश्किल हो सल सकता है। 

पिच रिपोर्ट - दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए मैच में यहां बल्लेबाजों के लिए  रन  बनाना आसान नहीं था और अगले मैच में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल सकता है। 170 के आसपास का कोई भी स्कोर यहां बेहतर होगा। 


दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर -
देवदत्त पड्डीकल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डी विलियर्स, जोश फिलिप (विकेटकीपर), शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन / क्रिस मॉरिस, युजवेंद्र चहल

मुंबई इंडियंस -
रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर, जेम्स पैटिनसन, ट्रेंट बाउल्ट, जसप्रित बुमराह

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम मुंबई इंडियंस फैंटेसी इलेवन:


विकेट-कीपर - क्विंटन डी कॉक (उप-कप्तान)

बल्लेबाज - रोहित शर्मा, देवदत्त पड्डीकल, एबी  डी विलियर्स (कप्तान), विराट कोहली

ऑलराउंडर- हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड

गेंदबाज - ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल