Advertisement

3 खिलाड़ी जो IPL 2024 में कर सकते हैं धोनी को रिप्लेस

धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन होगा इस बात की संभावना काफी ज्यादा है। धोनी के संन्यास लेने के बाद आईपीएल 2024 में CSK इन 3 में से किसी एक खिलाड़ी को कप्तान बना सकती है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma February 25, 2023 • 16:14 PM
Cricket Image for Ruturaj Gaikwad Or Ben Stokes Might Be Replace Ms Dhoni As Csk Captain
Cricket Image for Ruturaj Gaikwad Or Ben Stokes Might Be Replace Ms Dhoni As Csk Captain (Image Source: Google)
Advertisement

धोनी (MS Dhoni) आईपीएल 2023 में CSK की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। धोनी की कप्तानी में चैन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम ने 4 आईपीएल का खिताब जीता है। उम्र के इस पड़ाव पर ये धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन होगा इस बात की संभावना काफी ज्यादा है। धोनी के संन्यास लेने के बाद आईपीएल 2024 में CSK इन 3 में से किसी एक खिलाड़ी को कप्तान बना सकती है-

1) बेन स्टोक्स: इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी बेन स्टोक्स को सीएसके ने 16 करोड़ से ज्यादा कीमत देकर अपने स्कवॉड में शामिल किया है। हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स चैन्नई की कप्तानी करने के प्रबल दावेदार हैं। बेन स्टोक्स ने अब तक 43 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 134.5 के स्ट्राइक रेट से 920 रन बनाए हैं। वहीं उनके नाम 28 विकेट भी हैं।

Trending


2) रुतुराज गायकवाड़: रुतुराज गायकवाड़ को सीएसके मैनेजमेंट नए कप्तान के रूप में तैयार कर सकती है। 26 साल के युवा खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ यंग होने के साथ ही काफी ज्यादा प्रतिभाशाली भी हैं। रुतुराज गायकवाड़ ने अबतक 36 आईपीएल मैचों में 37.72 की औसत और 130.35 के स्ट्राइक रेट से 1207  रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: 'नहीं चाहती मेरा देश मुझे रोता हुआ देखे', आंसू छिपाने के लिए हरमनप्रीत कौर ने लगाया चश्मा

3) मोईन अली: मोईन अली को आईपीएल में कई फ्रेंचाइजी के साथ खेलने का अनुभव है। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली CSK के कप्तान बन सकते हैं। 35 साल के मोईन अली ने अब तक 44 आईपीएल मैचों में 143.99 के स्ट्राइक रेट से 910 रन बनाए हैं। मोईन अली के खाते में आईपीएल में कुल 24 विकेट भी हैं।

यह भी पढ़ें: VIDEO: 'मैं होता तो देश के लिए मर जाता', शोएब अख्तर ने साधा शाहीन अफरीदी पर निशाना

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement