X close
X close

मिलिए टीम इंडिया के नए सेलेक्टर से, संजय दत्त के साथ 'कुरुक्षेत्र' मूवी में किया काम; पत्नी ने किया सुसाइड

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 5 सदस्यीय नई चयन समिति का ऐलान कर दिया है। इस चयन समिति में एक ऐसा नाम भी शामिल है जो काफी सुर्खियों में है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 08, 2023 • 12:11 PM

पिछले कुछ समय से मीडिया में जैसी मीडिया रिपोर्ट्स चल रही थी बिल्कुल वैसा ही हुआ। बीसीसीआई (BCCI) ने 5 सदस्यीय नई चयन समिति का ऐलान कर दिया है और चेतन शर्मा एक बार फिर से इस समिति का चेयरमैन बनाया गया है। हालांकि, पांच सदस्यों की इस समिति में एक ऐसा नाम भी है जो काफी सुर्खियों में है। इन पांच सदस्यों में चेतन शर्मा के अलावा सुब्रतो बनर्जी, श्रीधरन शरत, सलिल अंकोला और शिवसुंदर दास शामिल हैं।

इस चयन समिति में सलित अंकाेला का नाम सुनकर फैंस हैरान हैं और वो अंकोला के बारे में जानने के लिए बेताब हैं। तो चलिए आपको सलिल अंकोला के दिलचस्प करियर औऱ उतार-चढ़ाव वाले जीवन के बारे में बताते हैं। सलिल की बात करें तो उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत सचिन तेंदुलकर के साथ पाकिस्तान के खिलाफ ही की थी, लेकिन सचिन के साथ शुरुआत तो उन्होंने की लेकिन वो उनके जितना लंबा टिक ना सके।

Trending


छोटा क्रिकेट करियर

महाराष्ट्र के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सलिल अंकोला एक तेज़ गेंदबाज़ थे और भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सिर्फ 20 वनडे और एक टेस्ट खेल पाए। इस दौरान उन्होंने वनडे में 13 और टेस्ट में सिर्फ 2 विकेट चटकाए। अंकोला का करियर और बड़ा हो सकता था लेकिन 1997 के बाद बोन ट्यूमर ने उन्हें क्रिकेट से दूर कर दिया।

बॉलीवुड में आजमाई किस्मत

हालांकि, जब क्रिकेट से दूर हुए तो उन्होंने बाॅलीवुड में अपनी किस्मत को आजमाने का फैसला किया और उनकी शुरुआत भी अच्छी रही। सलिल अंकोला ने संजय दत्त की मूवी कुरुक्षेत्र में काम किया। इस फिल्म में उन्होंने इंस्पेक्टर अविनाश का किरदार निभाया था। इसके अलावा उन्होंने 6 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। इतना ही नहीं वो फिल्मों के अलावा कई टीवी सीरियल्स में भी दिखे।

पत्नी संग मनमुटाव और डिप्रेशन

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

अंकोला के जीवन में एक समय ऐसा भी था जब वो नशे में पड़ गए थे और उनके उनकी पत्नी परिणीता के साथ रिश्ते में भी तनाव आ गया था जिसके चलते उनकी पत्नी ने 2011 में उनसे तलाक ले लिया। तलाक के बाद उनकी पत्नी काफी तनाव में रहती थी और आखिरकार इस तनाव ने दिसंबर 2013 में उनकी जान ले ली। उनकी पत्नी ने आत्महत्या कर ली। हालांकि, सलिल के लिए अच्छी बात ये रही कि उनकी पत्नी ने अपने सुसाइड नोट में किसी को भी दोषी नहीं ठहराया। उनकी पत्नी के सुसाइड ने एक बार फिर से सलिल को डिप्रेशन में भेज दिया और एक बार फिर से उन्हें रिहैब सेटर जाना पड़ा, लेकिन समय का पहिया फिर से घूमा और वो धीरे-धीरे पटरी पर लौट आए और आज वो भारतीय सीनियर टीम के नए सेलेक्टर बन गए हैं।