X close
X close
Indibet

सैमुएल्स का व्यवहार अस्वीकार्य था: स्टोक्स

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 24, 2016 • 18:05 PM View: 531

चेस्टर-ले-स्ट्रीट (इंग्लैंड), 24 अप्रैल | इंग्लैंड के हरफनमौला क्रिकेट खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने भारत में आयोजित विश्व टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में मार्लन सैमुएल्स के बेहतरीन प्रदर्शन की तारीफ की, लेकिन साथ ही उन पर वेस्टइंडीज की जीत के बाद उचित व्यवहार न करने का भी आरोप लगाया। सीएमसी की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लिश टीम ने फाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज के सामने 156 रनों का लक्ष्य रखा था। कैरेबियाई टीम ने मार्लन सैमुएल्स के बेहतरीन नाबाद 85 रनों की बदौलत जीत हासिल की।

वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी ओवर में स्टोक्स ने गेंदबाजी की थी और कार्लोस ब्राथवेट के द्वारा पहली चार गेंदों में लगातार जड़े गए छक्कों ने कमाल कर दिखाया। इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप में रविवार को मिडिलसेक्स के खिलाफ डरहम की ओर से तैयारी के दौरान स्टोक्स ने कहा, "मैं जानता हूं कि जीतने वाली टीम को विश्व कप विजय का जश्न मनाने के लिए 10 मिनट चाहिए होते हैं, लेकिन ऐसे में आपको अपने खेल का समापन सही दिशा में करना जरूरी है।"

स्टोक्स ने कहा, "वेस्टइंडीज के कुछ खिलाड़ियों का व्यवहार सही नहीं था और सैमुएल्स उनमें से एक हैं, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।"

टी-20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में स्टोक्स और सैमुएल्स के बीच कुछ विवाद भी हुआ था। स्टोक्स के साथ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए सैमुएल्स को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाए जाने के कारण उन पर जुर्माना भी लगाया गया। दोनों खिलाड़ियों के बीच पिछले साल भी बहसबाजी हुई थी।

स्टोक ने कहा कि टी-20 विश्व कप की जीत के बाद सैमुएल्स का व्यवहार अस्वीकार्य था।

एजेंसी

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS