X close
X close
Indibet

आखिर T-20 मुकाबले में भारत से क्यों छूटे इतने कैच?, संजू सैमसन ने दिया जवाब

IANS News
By IANS News
December 05, 2020 • 16:51 PM View: 540

आस्ट्रेलिया के साथ सीमित ओवरों की सीरीज में भारतीय टीम की फील्डिंग अच्छी नहीं रही है। उसके कुछ खिलाड़ियों ने हालांकि अच्छे कैच पकड़े हैं, लेकिन कुछ अच्छे फील्डरों ने आसान मौके भी गंवाए हैं। वनडे सीरीज में कुछ आसान से मौके छोड़ने के बाद शुक्रवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में भारतीय फील्डरों ने आस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों के कैच छोड़े।

एरॉन फिंच और डार्सी शॉर्ट को हार्दिक पांड्या और विराट कोहली ने जीवनदान दिए। इनके बाद हालांकि पांड्या और फिर संजू सैमसन ने दो शानदार कैच पकड़े। सैमसन ने स्टीव स्मिथ का शानदार कैच लपका। सैमसन ने कहा कि टी-20 जैसे तेजी वाले मैच में दबाव के कारण कैच छूट जाते हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी के लिए यह जरूरी है कि वह शांत रहे और छूटे हुए कैचों के कारण निराश न हों।

Trending


पहले टी-20 मैच के बाद सैमसन ने कहा था, "जब आप टी-20 जैसा प्रारूप खेलते हैं और मैच में उतार-चढ़ाव होते हैं तो यह जरूरी है कि आप शांतचित रहें। आप कुछ कैच छोड़ते हैं और कुछ लपकते हैं।" सैमसन ने कहा कि टी-20 में मौजूदा पल में बने रहना बेहद जरूरी होता है।

उन्होंने कहा, "आपको मौजूदा पल में ही बने रहना होता है। यह जरूरी है कि आप विश्वास बनाए रखें और अगले मौके का इंतजार करें। हमारी टीम में यही विशेषता है। इसलिए हर किसी को विश्वास रहता है कि वह अगला कैच पकड़ सकता है।" बता दें कि पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से हराकर इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत को अगला टी-20 मैच सिडनी के मैदान पर खेलना है।


 
Article