X close
X close

रिकी पोंटिंग ने शाहीन अफरीदी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- 100 प्रतिशत ना होने पर भी सबसे बेस्ट हैं

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर बुधवार को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान का मुकाबला होना है। इसलिए, महान आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting)  ने तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी...

IANS News
By IANS News November 08, 2022 • 20:44 PM

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर बुधवार को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान का मुकाबला होना है। इसलिए, महान आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting)  ने तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को लेकर कहा है कि भले ही वह अपना शत प्रतिशत नहीं दे रहे हैं, लेकिन वह 90 फीसदी क्षमता पर भी सबसे बेहतर हैं। अफरीदी संयुक्त अरब अमीरात में पूरे एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप से पहले सात मैचों की टी-20 सीरीज में घुटने की चोट के कारण चूक गए थे।

अफरीदी ने वर्ल्ड कप में अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जब उन्होंने रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ 4/22 की शानदार गेंदबाजी की और उस स्पैल ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनाने में मदद की।

Trending


पोंटिंग ने आईसीसी पर कहा, "वह कह सकते हैं कि वह अभी 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहे हैं, लेकिन मैंने जो देखा है उससे ऐसा लगता है कि वह खूबसूरती से आगे बढ़ रहे हैं और अब उनके पास टूर्नामेंट में पाकिस्तान की जीत की कुंजी है।"

जुलाई में गॉल में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में क्षेत्ररक्षण के दौरान अफरीदी के दाहिने घुटने में चोट लग गई थी और 22 वर्षीय गेंदबाज के लिए रिकवरी और पुनर्वास धीमा रहा है।

वह भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ टूर्नामेंट में पाकिस्तान के लिए शुरूआती दो मैचों में एक भी विकेट नहीं लिए थे, लेकिन पोंटिंग ने कहा कि उन्हें हमेशा बाएं हाथ के इस गेंदबाज पर भरोसा था।

पोंटिंग ने कहा, "(मुझे कभी कोई संदेह नहीं था) जैसा कि आप जानते हैं कि जब वह मैदान पर होते हैं तो वह क्या करने में सक्षम हैं और जैसा कि मैंने कहा, भले ही वह 100 प्रतिशत पर नहीं दे पा रहे हैं, अगर वह 90 प्रतिशत पर काम कर रहे हैं, तो भी वह सबसे बेहतर गेंदबाज हैं।"

पोंटिंग ने अफरीदी की फॉर्म में वापसी की तुलना भारत के विराट कोहली से आस्ट्रेलिया में की और संकेत दिया कि कभी-कभी आपको बड़े मंच पर अच्छा करने के लिए चैंपियन खिलाड़ियों पर अपना विश्वास रखने की जरूरत होती है।

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

पोंटिंग ने कहा, "यह लगभग भारत के परि²श्य जैसा है जिसमें विराट कोहली इस टूर्नामेंट में आते हैं। कभी-कभी आपको बस उनके साथ रहना होता है और उन्हें चुनना होता है और उन्हें खेलने देना होता है, क्योंकि चैंपियन खिलाड़ी काम पूरा करने का एक रास्ता खोज लेते हैं।"