X close
X close
Indibet

अश्विन और लियोन ले सकते हैं टेस्ट में 1000 विकेट, शेन वॉर्न ने की भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न(Shane Warne) ने भविष्यवाणी की है कि भारतीय क्रिकेट टीम के बेस्ट स्पिनर रविचंद्रअश्विन और ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट फॉर्मेट के बेस्ट स्पिनर गेंदबाज नेथन लियोन मुथैया मुरलीधरन का टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने

By Nishant Rawat January 25, 2022 • 15:16 PM View: 1259

अपनी फिरकी के जादू से सैकड़ों बार बल्लेबाजों को जाल में फंसाकर आउट करने वाले ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न(Shane Warne) ने उम्मीद जताते हुए भविष्यवाणी की है कि भारतीय क्रिकेट टीम के बेस्ट स्पिनर रविचंद्र अश्विन(Ravichandran Ashwin) और ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट फॉर्मेट के बेस्ट स्पिनर गेंदबाज नेथन लियोन(Nathan Lyon) ये दोनों गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन(Muttiah Muralitharan) का टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं और 1000 विकेट तक चटका सकते हैं।

उन्होंने अश्विन और नेथन लियोन की तारीफ करते हुए हिंदुस्दान टाइम्स से बातचीत के दौरान कहा कि "मुझे उम्मदी है कि अश्विन और लियोन मुथैया मुरलीधरन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। क्योंकि जितना हम क्वालिटी स्पिन गेंदबाज को गेंदबाजी करवाते हुए देखते हैं, क्रिकेट उतना ही ज्यादा दिलचस्प हो जाता है। जब आप एक फास्ट बॉलर को तेज गेंदबाजी करते हुए देखते हैं और बल्लेबाज उससे आगे निकलने की कोशिश करता हैं। तब आप वास्तव में एक अच्छा स्पिनर और बल्लेबाज के बीच जंग को देख सकते हैं। अगर आप इन दोनों चीजों को टेस्ट क्रिकेट में देख सकते हैं, तो मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट और भी ज्यादा दिलचस्प हो जाता है। मुझे उम्मीद है कि अश्विन और लियोन टेस्ट क्रिकेट में 1000 विकेट लेंगे। ये शानदार होगा।"

Trending


ऑस्ट्रेलिया के इस महान स्पिनर ने अश्विन की खुब तारीफ की और कहा की "अश्विन ओर अच्छे होते जा रहे हैं। वो बहुत शानदार हैं। किसी भी खिलाड़ी की असली परीक्षा तब होती है जब वो घर से दूर जाकर खेलता है। जब आप लंबे समय तक अलग-अलग देशों में जाते हैं और देखते है कि आप कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं तब आपके पास एक रिकॉर्ड होता है जो घर और विदेशों दोनों में बना होता है। ये आपको सही आईडीया देता है कि आप खिलाड़ी के रूप में कितना आगे तक आए हैं।" 

उन्होंने बातचीत करने हुए इस बात की भी खुलासा किया की वो अश्विन के बहुत बड़े फैन है। और उन्हें अश्विन की गेदंबाजी देखकर ऐसा लगता है कि वो हमेशा कुछ नया कुछ अलग करनी को कोशिश करते हैं। 

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्गज स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन के नाम हैं उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 113 टेस्ट में 800 विकेट चटकाने का कारनामा किया है, वहीं अश्विन ने अब तक अपने करियर में 84 टेस्ट मैच खेलते हुए 430 विकेट चटकाएं हैं। अगर बात करे ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर गेंदबाज नेथन लियोन की तो उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 105 टेस्ट में 415 विकेट हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now