Advertisement
Advertisement

'मुझे कहा तुम बूढे हो, हम 30 साल से ऊपर किसी को नहीं चुनेंगे' शेल्डन जैक्सन ने बयां किया दुख

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ शेल्डन जैक्सन ने चयनकर्ताओं के काले सच को सब के सामने रखा है। शेल्डन ने कहा कि उन्हें उम्र के कारण टीम में जगह नहीं दी गई।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 14, 2022 • 12:58 PM
Cricket Image for 'मुझे कहा तुम बूढे हो, हम 30 साल से ऊपर किसी को नहीं चुनेंगे' शेल्डन जैक्सन ने बया
Cricket Image for 'मुझे कहा तुम बूढे हो, हम 30 साल से ऊपर किसी को नहीं चुनेंगे' शेल्डन जैक्सन ने बया (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ शेल्डन जैक्सन ने टीम सेलेक्शन को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। सुराष्ट्र के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले शेल्डन जैक्सन ने कहा है कि जब उन्होंने चयनकर्ताओं से टीम में खुद के सेलेक्ट ना किए जाने के पीछे का कारण पूछा तब उनसे कहा गया कि 30 साल से ऊपर किसी भी खिलाड़ी का चयन नहीं किया जाएगा। 

शेल्डन जैक्सन ने एक जानी मानी वेबसाइट से बातचीत करते हुए अपना दुख बयां दिया। 35 साल के खिलाड़ी ने कहा, 'सच कहूं तो, ऐसा सिर्फ इस साल नहीं हुआ है। ऐसा हमेशा से ही होता आया है। मैंने जितने रन बनाए और जिस तेजी से बनाए मुझे नहीं लगता कंट्री में कई खिलाड़ियों ने वैसे बनाए होंगे। अगर आप 75 मैचों में 6000 के आस-पास रन देखते हैं, तो यह दर्शाता है कि मैंने काफी मेहनत से उन्हें प्राप्त किया है।'

Trending


विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने भारतीय टीम सेलेक्शन पर बातचीत करते हुए खुलासा किया। वह बोले, 'मेरा चयन क्यों नहीं किया गया, इस पर मुझसे किसी ने बात नहीं की। लेकिन जब मैंने उनसे पूछा कि मुझे सेलेक्ट होने के लिए क्या करने की जरूरत है? तब उन्होंने कहा कि मैं बूढ़ा हूं। वह बोले हम 30 साल के ऊपर किसी भी खिलाड़ी को टीम में नहीं चुनेंगे। लेकिन कुछ सालों बाद 32-33 साल के खिलाड़ियों को भी टीम का हिस्सा बनाया गया।'

शेल्डन जैक्सन ने बातचीत करते हुए आगे कहा कि यह काफी कठिन था, क्योंकि आप सालों-साल मेहनत करते हो। इंडियन डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार रन बनाना काफी कठिन है। लेकिन मेरे यह मोटिवेशन हैं। जब तक मुझे पिक नहीं किया जाएगा, मैं उसे प्राप्त करने के लिए कोशिश करूंगा। मैं किसी को कुछ साबित नहीं करना चाहता, लेकिन मैं खुद को साबित करना चाहता हूं कि मुझमें भूख अभी बाकि है।

बता दें कि शेल्डन जैक्सन ने 79 फर्स्ट क्लास मैचों में 50.39 की औसत से 5947 रन बनाए हैं। वहीं इस साल आईपीएल में जैक्शन केकेआर का हिस्सा था। हालांकि इस दौरान वह बल्ले के साथ इंप्रेस करने में नाकाम रहे। कोलकाता के लिए उन्होंने 5 मुकाबलें खेले जिसमें वह सिर्फ 23 रन ही बना सके। हालांकि विकेटकीपिंग करते हुए उन्हें काफी अच्छा प्रदर्शन किया। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement