X close
X close
Indibet

गब्बर ने उठाया राज़ से पर्दा, बताया- 'आखिर क्यों नहीं की वेंकटेश अय्यर ने बॉलिंग'

SA vs IND 2021-22: भारत साउथ अफ्रीका के बीच पार्ल में खेला गया पहला वनडे मेजबानों ने 31 रनों से जीतकर अपने नाम किया। मैच में भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुलाई हुई। ऐसे में अब टीम में वापसी कर रहे

By Nishant Rawat January 20, 2022 • 12:08 PM View: 2248

SA vs IND 2021-22: भारत साउथ अफ्रीका के बीच पार्ल में खेला गया पहला वनडे मेजबानों ने 31 रनों से जीतकर अपने नाम किया। मैच में भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुलाई हुई और साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज बिना किसी परेशानी के रन बनाते नज़र आए। इस बीच कप्तान केएल राहुल(KL Rahul) ने टीम के साथ ऑल राउंडर की भूमिका में जुड़े वेंकटेश अय्यर(Venkatesh Iyer) को गेंदबाजी सौपना जरूरी नहीं समझा, जिसके कारण अब उनसे सवाल किये जा रहे हैं। ऐसे में अब टीम में वापसी कर रहे सलामी बल्लेबाजी शिखर धवन(Shikhar Dhawan) ने वेंकटेश को बॉलिंग ना दिये जाने के पीछे का कारण बताया है।

वेंकटेश अय्यर भारतीय टीम में ऑल राउंडर के तौर पर शामिल किए गए हैं, उन्हें टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) का विकल्प माना जा रहा है हालांकि इसके बावजूद उन्हें पहले मैच में गेंदबाजी से अपना जलवा दिखाने का मौका नहीं मिला। बल्लेबाजी के दौरान भी अय्यर सिर्फ 02 रन ही बना सके। यहीं वजह है कि क्रिकेट एक्सपर्ट कप्तान और मैनेजमेंट के फैसले से नाखुश है क्योंकि अगर वेंकटेश को सिर्फ बल्लेबाजी के रूप में देखा जाता है तो सूर्यकुमार यादव(Suryakumar Yadav) उनसे काफी ज्यादा अच्छे विकल्प नज़र आते है। ऐसे में अब इन सब का जवाब देते हुए शिखर धवन ने वेंकटेश को गेंदबाजी ना मिलने के पीछे की वजह बताते हुए कहा है कि हमें वेंकटेश की गेंदबाजी की जरूरत नहीं थी।

Trending


मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए उन्होंने कहा कि 'हमें उनकी गेंदबाजी की जरूरत नहीं थी क्योंकि स्पिनर्स अच्छा कर रहे थे और पिच पर थोड़ा टर्न भी था। फास्ट बॉलर्स का इस्तेमाल ज्यादातर आखिरी ओवरों में किया जाता है। बीच के ओवरों में जब विकेट नहीं गिर रहे थे तो हमारी सोच मैन गेंदबाजों से गेंदबाजी करवाने की थी जिससे विकेट मिल सके लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके। आखिर में ये जरूरी था कि हम अपने मुख्य गेंदबाजों से बॉलिंग करवाए।'

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

जानकारी के लिए बता दें कि मैच में साउथ अफ्रीका ने बल्लेबाजी करते हुए टेम्बा बवुमा और डूसेन की शतकीय पारी के दम पर 296 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था। जिसका पीछे करते हुए भारतीय टीम 265 रन ही बना सकी। सीरीज में साउथ अफ्रीका की टीम 1-0 से आगे है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now