X close
X close

क्या 23 साल के शुभमन गिल बनेंगे विराट कोहली से बड़े ब्रांड?

शुभमन गिल ना केवल वनडे क्रिकेट बल्कि टेस्ट और टी20 में भी अपनी सत्ता स्थापित कर रहे हैं। क्या शुभमन गिल विराट कोहली से बड़े ब्रांड बन सकते हैं?

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 18, 2023 • 17:37 PM

Shubman Gill: 23 साल के शुभमन गिल सुर्खियों में हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में गिल ने शानदार शतक जड़ा है। वनडे क्रिकेट में शुभमन गिल का ये बैक टू बैक शतक है। भारत में हर दशक में कोई ना कोई ऐसा बल्लेबाज आया है जिसने वर्ल्ड क्रिकेट में रूल किया है। सुनील गावस्कर हों या सचिन तेंदुलकर या फिर विराट कोहली हर खिलाड़ी ने अपने खेल से क्रिकेट को नए आयाम दिए। फिलहाल दिग्गज विराट कोहली भारत के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं। लेकिन, अब शुभमन गिल ने अपने खेल से इस बात को साबित कर दिया है कि वो विराट कोहली के बाद टीम इंडिया के नए सूत्रधार बनने जा रहे हैं।

किंग कोहली की तरह बड़े ब्रांड बन सकते हैं शुभमन गिल: विराट कोहली ना केवल शानदार खिलाड़ी हैं बल्कि एक बड़े ब्रांड भी हैं। विराट कोहली के बाद हैंडसम हंक शुभमन गिल को भारतीय टीम मैनेजमेंट बतौर ब्रांड भी डेवलप करने पर फोकस कर सकती है। शुभमन गिल ना केवल वनडे क्रिकेट बल्कि टेस्ट में भा अब लगभग-लगभग टीम के स्थायी खिलाड़ी बन चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज में भी उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था।

Trending


विज्ञापन बेचने के लिए इस्तेमाल हो सकता है शुभमन गिल का चेहरा: बड़े ब्रांड हमेशा से ही किसी ऐसे खिलाड़ी पर फोकस करते हैं जिनका चेहरा युवाओं के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर हो। ऐसे में शुभमन गिल जो अपने शानदार खेल से युवाओं के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर हो रहे हैं वो अपनी ब्रांड वैल्यू बढ़ा सकते हैं।

इतनी है विराट कोहली की ब्रांड वैल्यू: पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली 1400 करोड़ की ब्रांड वैल्यू के साथ क्रिकेटर की लिस्ट में टॉप पर हैं। विराट कोहली के बाद धोनी और सचिन तेंदुलकर ऐसे क्रिकेटर हैं जिनकी ब्रांड वैल्यू काफी ज्यादा है। आने वाले समय में जिस तरह से गिल खेल रहे हैं उसको देखकर इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि शुभमन इस लिस्ट में टॉप कर जाएं।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: किस्मत के घोड़े पर सवार शुभमन गिल, 1 गेंद पर मिले 2 जीवनदान, देखें वीडियो

गिल ने बनाया रिकॉर्ड: शुभमन गिल वनडे क्रिकेट के इतिहास में भारत के लिए सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। शुभमन गिल ने 19 पारियों में 1 हजार वनडे रन बनाए हैं। शुभमन गिल के बाद विराट कोहली और शिखर धवन का नंबर आता है जिन्होंने ये कारनामा 24 मैचों में किया था।