X close
X close
Indibet

SL vs IND: अर्धशतक ना लगाकर श्रीलंका ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का 20 साल पुराना हैरतअंगेज रिकॉर्ड

Shubham Shah
By Shubham Shah
July 18, 2021 • 19:32 PM View: 557

भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के मैदान पर खेले जा रहे पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए।

श्रीलंका द्वारा बनाए गए इस स्कोर की खास बात यह रही कि इस दौरान किसी भी बल्लेबाज ने अर्धशतक नहीं जड़ा और नाही किन्हीं दो बल्लेबाजों के बीच 50 रनों की साझेदारी हुई। यह अब किसी भी टीम द्वारा बिना किसी अर्धशतकीय साझेदारी और किसी बल्लेबाज के बिना अर्धशतक लगाए वनडे में बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है।

Trending


इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था जिन्होंने साल 2001 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सिडनी के मैदान पर 9 विकेट के नुकसान पर 253 रन बनाए थे। इस लिस्ट में तीसरा नाम अफ्रीका इलेवन का है जिन्होंने साल 2005 में एशिया इलेवन के खिलाफ 250 रन बनाने का कारनामा किया था।

चौथे स्थान पर वेस्टइंडीज की टीम है जिन्होंने साल 1991 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बिना किसी बल्लेबाज के अर्धशतक लगाए और बिना किसी अर्धशतकीय साझेदारी के ब्रिजटाउन के मैदान पर 246 रन बनाए थे।

इस मैच के दौरान श्रीलंका की पारी में कप्तान दनुस शनाका ने सबसे ज्यादा 39 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से दीपक चाहर, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा क्रुणाल पांड्या और हार्दिक पांड्या के खाते में एक-एक विकेट गया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo