X close
X close
Indibet

ENG vs SA: साउथ अफ्रीका ने दूसरे T20I में इंग्लैंड को 58 रन से रौंदा, 6 साल बाद लौटे रिली रोसो ने ठोका तूफानी पचासा

रिली रोसो (Rilee Rossouw) की तूफानी पारी औऱ गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर साउछ अफ्रीका ने कार्डिफ में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में इंग्लैंड को 58 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका ने

By Saurabh Sharma July 29, 2022 • 08:35 AM

रिली रोसो (Rilee Rossouw) की तूफानी पारी औऱ गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर साउछ अफ्रीका ने कार्डिफ में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में इंग्लैंड को 58 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका ने तीन मैच की सीरीज 1-1 की बराबरी कर ली है। बता दें कि रोसो 6 साल बाद कोई इंटरनेशनल सीरीज खेल रहे हैं। 2016 में कोलपैक डील के चलते वह साउथ अफ्रीका टीम से अलग हो गए थे। 208 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवरों में 149 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका को 39 रन के कुल स्कोर पर क्विंटन डी कॉक (15) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद रीजा हैंड्रिक्स और रिली रोसो ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े। हैंड्रिक्स ने 32 गेंदों में तीन चौकों औऱ दो छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली। 

इसके बाद रोसो ने एक छोर संभाले रखा और स्कोर को 200 के पार पहुंचा। रोसो ने 55 गेंदों में दस चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 96 रन बनाए। जिसकी बदौलत साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट के नुकसान पर 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

इंग्लैंड के लिए आदिल रशीन, रिचर्ड ग्लासेन और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को 37 रन के कुल स्कोर पर पहला झटका लगा। इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल पर विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया और मेजबान टीम 17 ओवर के अंदर ही सिमट गई। जॉनी बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा 30 रन की पारी खेली। इसके अलावा जोस बटलर ने 29 रन और मोईऩ अली ने 28 रन बनाए। छह बल्लेबाज दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। 

साउथ अफ्रीका के लिए एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी ने 3-3 विकेट, लुंगी एंगिडी ने दो, वहीं कागिसो रबाडा औऱ केशव महाराज ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now