X close
X close
Indibet

IRE vs SA: तबरेज शम्सी के चौके से पस्त हुई आयरलैंड, साउथ अफ्रीका ने 33 रनों से जीता पहला T20I

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 20, 2021 • 00:34 AM View: 1954

तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर साउथ अफ्रीका ने डबलिन में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल में आयरलैंड को 33 रनों से हरा दिया। साउथ अफ्रीका के 165 रनों के जवाब में आयरलैंड निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बना सकी। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

Trending


टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरूआत ज्यादा खास नहीं रही 31 रन के कुल स्कोर पर क्विंटन डी कॉक के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद थोड़े-थोड़े अंतराल में विकेट गिरते रहे। एडिन मार्करम ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए, इसके अलावा डेविड मिलर ने 28 रन और रस्सी वैन डेर डूसन ने 25 रनों का योगदान दिया। जिसके चलते साउथ अफ्रीका 7 विकेट के नुकसान पर 165 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचे। 

आयरलैंड के लिए मार्क अडायर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। इसके अलावा सिमी सिंह और जोशुआ लिटिल के खाते में 2-2 विकेट आए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरूआत खराब रही और 7 रन के कुल स्कोर पर पॉल स्टर्लिंग (6) और केविन ओ'ब्रायन की ओपनिंग जोड़ी पवेलियन लौट गई। हैरी टेक्टर ने 36 औऱ बैरी मैकार्थी ने नाबाद 30 रनों की पारी खेली। आयरलैंड के 7 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। मैकार्थी ने जोशुआ लिटिल (नाबाद 15) के साथ मिलकर दसवें विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की और टीम को ऑलआउट होने से बचा लिया। 

मैन ऑफ द मैच तबरेज शम्सी ने 27 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसके अलावा जॉर्ज लिंडे और लुंगी एंगिडी ने 2-2 और कागिसो रबाडा ने 1 विकेट लिया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo