X close
X close
Indibet

WI vs SA: रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को महज 1 रन से हराने में साउथ अफ्रीका कामयाब, जीत के साथ सीरीज में टीम 2-1 से आगे

IANS News
By IANS News
June 30, 2021 • 15:44 PM View: 968

साउथ अफ्रीका ने यहां नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी 20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को एक रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। साउथ अफ्रीका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डी कॉक के 51 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 72 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में आठ विकेट पर 167 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 166 रन ही बना सकी और उसे रोमांचक मुकाबले में एक रन से पराजय झेलनी पड़ी। तबरेज शम्सी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Trending


विंडीज को अंतिम ओवर में जीत के लिए 15 रनों की जरूरत थी और फैबियन एलेन ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके। विंडीज की ओर से एविन लुइस ने 21 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 27 रन और निकोलस पूरन ने 28 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के सहारे 27 रन बनाए जबकि फैबियन 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

साउथ अफ्रीका की ओर से एनरिच नॉत्र्जे और शम्सी ने दो-दो विकेट लिए जबकि जॉर्ज लिंडे, लुंगी एनगिदी और कैगिसो रबादा ने एक-एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज की ओर से आंद्रे रसेल ने 25, लेंडल सिमंस ने 22, शिमरॉन हेत्मायेर ने 17 और जैसन होल्डर ने 16 रन बनाए।

इससे पहले, साउथ अफ्रीका की पारी में वान डेर डुसेन ने 32, एडम मारक्रम ने 23 और रीजा हेंड्रिक्स ने 17 रनों का योगदान दिया जबकि रबादा चार रन बनाकर नाबाद रहे। विंडीज की ओर से ओबेड मैकॉय ने चार विकेट और ड्वेन ब्रावो ने तीन विकेट लिए। दोनों टीमों के बीच एक जुलाई को इसी मैदान पर सीरीज का चौथा टी20 मुकाबला खेला जाएगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo