X close
X close
Indibet

केपटाउन टेस्ट : सीरीज में बराबरी की कोशिश करेगा 'बीमार' इंग्लैंड (प्रीव्यू), संभावित टीम !

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
January 02, 2020 • 19:02 PM View: 380

केपटाउन, 2 जनवरी | इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए जब से दक्षिण अफ्रीका पहुंची है, उसके कई खिलाड़ी बुखार से परेशान चल रहे हैं। पहले टेस्ट में उसे करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी और अब दूसरे टेस्ट में उसकी नजरें बराबरी करने की हैं लेकिन बीमार टीम के साथ कप्तान जोए रूट किस तरह से वापसी कर पाते हैं यह देखने वाली बात होगी। दोनों टीमें न्यूलैंड्स मैदान पर शुक्रवार से सीरीज से दूसरे मैच में आमने-सामने होंगी। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका 1-0 से आगे है।

मेजबान जहां सीरीज हथियाने की जुगत में होगी वहीं इंग्लैंड के लिए वापसी करना प्राथमिकता है।

Trending


इंग्लैंड के लिए एक समस्या यह भी है कि उसके युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का चोट के कारण खेलना संदिग्ध लग रहा है। बुधवार को अभ्यास सत्र में आर्चर को कोहनी में परेशानी हुई थी जिसके कारण वह सिर्फ छह गेंद डालकर चले गए थे।

इससे इंग्लैंड की एक समस्या हल होती दिख रही है। कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा था कि टीम में एक स्पिनर की जगह बनाने के लिए इंग्लैंड अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन या स्टुअर्ट ब्रॉड में से किसी एक को बाहर बैठा सकती हैे। कोच ने माना था कि यह मुश्किल फैसला होगा क्योंकि दोनों गेंदबाज अपने साथ अच्छा खासा अनुभव लेकर आते हैं। ऐसे में अगर आर्चर फिट नहीं होते हैं तो टीम प्रबंधन को इन दोनों के साथ ही जाना होगा।

इंग्लैंड की बल्लेबाजी परेशानी है क्योंकि पहले मैच में टीम यहां बेहद कमजोर साबित हुई थी। कप्तान जोए रूट कुछ खास नहीं कर पाए थे। रोरी बर्न्‍स और डॉम सिब्ले की सलामी जोड़ी ने दूसरी पारी में अच्छा किया था। टीम के लिए जरूरी है कि वह एक बार फिर टीम को मजबूत शुरुआत दें।

मध्य क्रम में बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर को आगे आना होगा।

वहीं अगर मेजबान टीम की बात की जाए तो नए सपोर्ट स्टाफ के साथ उसकी पहली जीत ने कई सकारात्मक चीजें दिखाई हैं लेकिन जरूरी है कि यह जारी रहें। क्विंटन डी कॉक लगातार अच्छा कर रहे हैं। बस उन्हें कप्तान फाफ डु प्लेसिस, डीन एल्गर, जुबेर हमजा जैसे बल्लेबाजों से निरतंर साथ की जरूरत है।

गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका अपने घर में बेहद मजबूत है। कागिसो रबाडा वार्नोन फिलेंडर को झेलना किसी के लिए आसान नहीं है।

टीमें (सम्भावित) :

साउथ अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), टेम्बा बावुमा, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), डीन एल्गर, बेयुरान हेंड्रिक्स, केशव महाराज, पीटर मलान, एनरिक नोर्टजे, डेन पीटरसन, कीगन पीटरसन, आंदिले फेहुल्कवायो, वार्नोन फिलेंडर, ड्वायन प्रीटोरियस, कागिसो रबाडा, रुडी सेकेंड, रासी वान डर डुसेन, जुबेर हमजा।

इंग्लैंड : जोए रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, जैक क्रॉले, सैम कुरैन, जोए डेनले, जैक लीच, मैट पार्किं सन, ओली पोप, डॉब सिब्ले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।


 
Article