X close
X close
Indibet

India vs Sri Lanka T20I: भारत के खिलाफ T20I सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम की घोषणा, 3 खिलाड़ी हुए बाहर

India vs Sri Lanka T20I: भारत के खिलाफ होने वाली तीन टी-20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट ने 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में ज्यादातर खिलाड़ी वहीं हैं जो हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के

By Saurabh Sharma February 21, 2022 • 16:00 PM View: 583

India vs Sri Lanka T20I: भारत के खिलाफ होने वाली तीन टी-20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज के लिए श्रीलंका क्रिकेट ने 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में ज्यादातर खिलाड़ी वहीं हैं जो हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में श्रीलंका टीम का हिस्सा थे। श्रीलंका को इस सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा। 30 वर्षीय भानुका राजपक्षा को खराब फिटनेस के चलते जगह नहीं मिली है। राजपक्षा ने जनवरी 2022 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन श्रीलंका के स्पोर्ट्स मिनिस्टर के आग्रह के बाद कुछ दिनों के अंदर ही राजपक्षा ने अपना संन्यास ले लिया था। 

ऑस्ट्रेलिया दौरे का हिस्सा रहे अविष्का फर्नांडो, नुवान तुषारा और रमेश मेंडिस चोटिल होने के कारण टीम में नहीं चुने गए हैं। 

Trending


भारत-श्रीलंका टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 24 फरवरी को लखनऊ के भरत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा और तीसरा टी-20 मैच 26 औऱ 27 फरवरी को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेटिम (HPCA Stadium) में खेला जाएगा।  

टी-20 इंटरनेशनल में अविष्का अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं, उन्होंने इस फॉर्मेट में 12.25 की औसत से सिर्फ 331 रन बनाए हैं, जिसमें उनका अर्धशतक जड़ना अभी बाकी है। रमेश को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का मौका नहीं मिला ता, वहीं तुषारा ने पूरी सीरीज में सिर्फ एक विकेट लिया था। 

टीम में 21 वर्षीय ऑफ स्पिनर आशियान डेनियल को भी जगह मिली है। हालांकि उनका टीम में शामिल होने मंत्रिस्तरीय स्वीकृति पर निर्भर है। 
टीम की कमान एक बार फिर दसुन शनाका के हाथों में हैं, वहीं चरित असालंका उप-कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे। 
 

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका टीम

दासुन शनाका (कप्तान),पथुम निसानका, कुसल मेंडिस, चरित असलांका (उपकप्तान),दिनेश चांदीमल, दनुष्का गुणथिलक, कामिल मिसारा, जनिथ लियानागे, वानिंदु हसरंगा,चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा,लाहिरू कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, शिरन फर्नांडो, महेश दीक्षाना, जेफरी वेंडरसे, प्रवीण जयविक्रमा,आशियान डेनियल (मंत्रिस्तरीय स्वीकृति के अधीन)
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now