X close
X close
Indibet

श्रीलंका के गेंदबाज धम्मिका प्रसाद ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास,इंग्लैंड में टीम को जिताई थी पहली सीरीज

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 19, 2021 • 13:08 PM View: 166

श्रीलंका के तेज गेंदबाज धम्मिका प्रासद (Dhammika Prasad) ने गुरुवार (18 फरवरी) को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 37 साल के प्रसाद ने श्रीलंका के लिए 25 टेस्ट, 24 वनडे और एकमात्र टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले,जिसमें उनके नाम 107 इंटरनेशनल विकेट दर्ज हैं। उन्होंने साल 2006 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मुकाबले से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। 

धम्मिका ने आखिरी टेस्ट साल 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। उस साल शानदार प्रदर्शन करते हुए धम्मिका ने 41 विकेट हासिल किए थे। लेकिन चोट के कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा।  

Trending


धम्मिका ने 2015 में भारत के खिलाफ घर में खेली गई टेस्ट सीरीज में 15 विकेट हासिल किए थे। लेकिन उनके करियर का बेस्ट पल 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले टेस्ट में था। जिसमें दूसरी पारी में 90 रन देकर धम्मिका ने 5 विकेट हासिल की थी और श्रीलंका को इंग्लैंड में पहली टेस्ट सीरीज जिताई थी। 

धम्मिका ने डेली न्यूज से बातचीत में कहा, “ मुझे लगता है कि मेरे लिए इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का यह सही समय है, जिससे युवा खिलाड़ियो को मौका मिल सके। मैंने घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखने का फैसला किया है और पहले से ही मैंने एसएससी को अपना बेस्ट देने के लिए 19 साल तक खेला है 


 
LivePools