श्रीलंकाई टीम ने रचा इतिहास, साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ बना हैरत भरा रिकॉर्ड
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

श्रीलंकाई टीम ने रचा इतिहास, साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ बना हैरत भरा रिकॉर्ड

by Vishal Bhagat Jul 14, 2018 • 16:58 PM

14 जुलाई। दिलरुवान परेरा (32 रन पर छह विकेट) और रंगना हेराथ (38 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर मेजबान श्रीलंका ने पहले मैच के तीसरे ही दिन शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को 278 रनों के विशाल अंतर से हराकर दो मैचों की टेस्ट श्रंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

रोहित शर्मा की वाइफ है बला की खूबसूरत PHOTOS

श्रीलंका ने मैच के तीसरे दिन शनिवार को चार विकेट पर 111 रनों से आगे खेलते हुए 190 रन बनाए और कुल 351 रनों की बढ़त हासिल कर ली, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम दूसरी पारी में मात्र 73 रन ही बना सकी। दक्षिण अफ्रीका टेस्ट में दूसरी पारी में यह अबतक का सबसे न्यूनतम स्कोर है। श्रीलंका ने पहली पारी में 287, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 126 रन बनाए थे। 

रोहित शर्मा की वाइफ है बला की खूबसूरत PHOTOS

दक्षिण अफ्रीका के लिए उसकी दूसरी पारी में सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। वर्नोन फिलेंडर ने 38 गेंदों पर दो चौकों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 22 रन बनाए। एडन मारकरम ने 19 और क्विंटन डी कॉक ने 10 रनों का योगदान किया। श्रीलंका की ओर से परेरा और हेराथ के अलावा लक्ष्मण संदकाना ने एक विकेट निकाला। 

इससे पहले श्रीलंका की टीम सुबह चार विकेट पर 111 रनों से आगे खेलते हुए 190 रनों पर ऑलआउट हो गई। मेजबान टीम के लिए दिमुथ करुणारत्ने ने 60, एंजेलो मैथ्यूज ने 35, कप्तान सुरंगा लकमल ने नाबाद 33 और दानुष्का गुणातिलके ने 17 रनों का योगदान किया। 

साउथ अफ्रीका की ओर से केशव महाराज ने 58 रनों पर चार विकेट और केगिसो रबादा ने 44 रनों पर तीन विकेट चटकाए। वहीं डेल स्टेन और तबरेज शमसी को एक-एक विकेट मिला। स्टेन ने इसके विकेट के साथ ही दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने के शॉन पोलक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। स्टेन के अब 421 विकेट हो गए हैं।