X close
X close
Indibet

एक ही मैच में 2 दोहरे शतक जड़कर इस श्रीलंका के खिलाडी ने रचा इतिहास

Sahir  Usman
By Sahir Usman
February 04, 2019 • 19:59 PM View: 803

कोलंबो, 4 फरवरी - श्रीलंका के घरेलू क्लब नोनडेस्क्रिप्ट्स क्रिकेट क्लब (एनसीसी) के कप्तान एंजेलो परेरा ने एक ही प्रथम श्रेणी मैच में दो दोहरे शतक जमाकर इतिहास रच दिया है। यह क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ दूसरा मौका है जब किसी बल्लेबाज ने एक ही प्रथम श्रेणी मैच में दो दोहरे शतक जमाए हैं। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले 1938 में इंग्लिश काउंटी केंट के बल्लेबाज आर्थर फैग ने एसेक्स के खिलाफ 244 और नाबाद 202 रनों की पारियां खेली थीं।

परेरा ने श्रीलंका की प्रथम श्रेणी प्रीमियर लीग के आठवें स्टेज के मैच में सिंहली क्रिकेट क्लब (एससीसी) के खिलाफ चार दिवसीय मैच की पहली पारी में 203 गेंदों पर 201 रन बनाए और दूसरी पारी में 268 गेंदों पर 231 रन बनाए।

एससीसी के मैदान की पिच हालांकि काफी फ्लैट है लेकिन फिर भी परेरा का यह प्रदर्शन एक अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के सामने आया है जिसमें धमिका प्रसाद और सचित्रा सेनानायके जैसे गेंदबाज हैं जो श्रीलंका के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं। 

प्रीमियर लीग के इस सीजन में कई बल्लेबाजों ने दोहरे शतक जमाए हैं। परेरा हालांकि पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने दो दोहरे शतक जमाए हैं। 


आईएएनएस

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo