X close
X close
Indibet

टेस्ट रैंकिंग में स्मिथ बने नंबर-1, कोहली को हुआ एक स्थान का फायदा

IANS News
By IANS News
June 17, 2021 • 11:05 AM View: 1396

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं।

हालांकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने अपना नंबर वन का स्थान गंवा दिया है और आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने उनकी जगह ले ली है। स्मिथ 891 अंकों के साथ टेस्ट में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं, जबकि विलियमसन अब 886 अंकों के साथ नंबर दो पर लुढ़क गए हैं।

Trending


कोहली ने 814 अंकों के साथ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को नंबर चार से हटा दिया है और वह खुद इस स्थान पर पहुंच गए हैं। रूट अब 797 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर खिसक गए हैं। कोहली के अलावा टॉप-10 में दो और भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं, इनमें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और रोहित शर्मा 747 अंकों के साथ संयुक्त रूप से छठे नंबर पर हैं।

गेंदबाजों की सूची में रविचंद्रन अश्विन टॉप-10 में एकमात्र भारतीय गेंदबाज है, जोकि 850 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस 908 अंकों के साथ पहले नंबर पर हैं। आलराउंडरों की रैंकिंग में रवींद्र जडेजा (386 अंक) और अश्विन (353 अंक) क्रमश : दूसरे और चौथे नंबर पर है। वेस्टइंडीज के आलराउंडर जेसन होल्डर 412 अंकों के साथ टॉप पर है।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo