X close
X close

500 विकेट पूरे करने के बाद बोले स्टुअर्ट ब्रॉड, महसूस कर रहा हूं ताजा, अब PAK सीरीज पर नजर

By Saurabh Sharma
Jul 29, 2020 • 10:21 AM

मैनचेस्टर, 29 जुलाई | इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि वह अभी खुद को तरोताजा रखे हुए हैं और आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं। 34 वर्षीय ब्रॉड, चौथे तेज गेंदबाज और ओवरआल सातवें गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लिए हैं।

क्रिस वोक्स (पांच विकेट) और स्टुअर्ड ब्रॉड (चार विकेट) की जोड़ी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को वेस्टइंडीज के खिलाफ 269 रनों से विशाल जीत दिला दी।

Also Read: ENG vs WI: इंग्लैंड ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में तीसरे नंबर पर पहुंची

इसी के साथ उसने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। सीरीज का पहला मैच विंडीज ने जीता था और दूसरे मैच को जीत इंग्लैंड ने बराबरी कर ली थी।

पहले टेस्ट मैच से बाहर रहने के बावजूद ब्रॉड ने तीसरे टेस्ट में कुल 10 विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में छह विकेट लिए थे। वह 2013 के बाद से पहली बार एक टेस्ट मैच में कुल 10 विकेट लेने में सफल रहे हैं।

इसके अलावा ब्रॉड ने इस मैच में टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट भी पूरे किए और ऐसा करने वाले वह इंग्लैंड के दूसरे और दुनिया के सातवें गेंदबाज हैं। अपने शानदार प्रदर्शन के लिए ब्रॉड को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ब्रॉड ने मैच के बाद कहा, "कभी भी कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं किया। बहुत पहले से ऐसा महसूस करता हूं और मैंने इससे बहुत कुछ सीखा है। मैं अभी भी खुद को काफी ताजा महसूस कर रहा हूं। इसके पीछे बस थोड़ी तकनीक रूप से मेहनत जिससे मैं लय में बना रहा। अब कुछ दिनों के लिए बायो सिक्योर से बाहर रहने को लेकर उत्साहित हूं और साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए भी उत्सुक हूं।"

उन्होंने कहा, "हमारे पास एक समय में काफी अच्छे तेज गेंदबाज आ गए हैं। इसलिए प्रतिस्पर्धा काफी है। इन परिस्थितियों में वास्तव में गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है। क्रिस वोक्स जब से आए हैं, तब से वह शानदार से गेंदबाजी कर रहे हैं।"