Advertisement
Advertisement

भारत में जीतना अविश्वसनीय रूप से कठिन चुनौती है : क्रिस वोक्स

ICC Cricket World Cup Match: इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने स्वीकार किया कि 2023 पुरुष वनडे विश्व कप के दौरान भारत में मैच जीतना एक अविश्वसनीय रूप से कठिन चुनौती रही है। साथ ही, उन्होंने 2019 में

IANS News
By IANS News October 13, 2023 • 13:54 PM
Dharamshala : ICC Cricket World Cup Match Between England and Bangladesh
Dharamshala : ICC Cricket World Cup Match Between England and Bangladesh (Image Source: IANS)
Advertisement

ICC Cricket World Cup Match: इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने स्वीकार किया कि 2023 पुरुष वनडे विश्व कप के दौरान भारत में मैच जीतना एक अविश्वसनीय रूप से कठिन चुनौती रही है। साथ ही, उन्होंने 2019 में जीते गए खिताब को बरकरार रखने की अपनी खोज में लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए अपनी टीम का समर्थन किया।

अब तक, भारत और पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में अपने दोनों मैच जीते हैं, साथ ही न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका ने भी। इंग्लैंड ने धर्मशाला में बांग्लादेश को 137 रन से हराकर न्यूजीलैंड से मिली शुरुआती हार पर काबू पा लिया।

Trending


स्काई स्पोर्ट्स ने वोक्स के हवाले से कहा, "भारत में जीतना अविश्वसनीय रूप से कठिन चुनौती है। स्वाभाविक रूप से, मुझे लगता है कि उपमहाद्वीप की टीमें घरेलू परिस्थितियों में अधिक सहज महसूस करेंगी। इससे हमारे लिए उन्हें उनकी स्थिति से बाहर करना बेहद कठिन हो जाता है। लेकिन हमें प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम टीम और खिलाड़ी मिल गए हैं।"

"लोगों ने कुछ समय से हमें देखा है और दुनिया भर में एक सफेद गेंद वाली टीम के रूप में हमारी पीठ पर थोड़ा सा लक्ष्य है। यह जीतना एक कठिन प्रतियोगिता है, है ना? विशेष रूप से यहां। लेकिन हम , ''हम इसे अच्छी सफलता देंगे। हम प्रत्येक मैच को उसी रूप में ले रहे हैं, जिस तरह से यह आता है। स्वाभाविक रूप से, लोगों को हमसे उम्मीदें हैं और हमें निश्चित रूप से खुद से अपनी उम्मीदें हैं।''

न्यूजीलैंड के खिलाफ कोई विकेट नहीं लेने के बाद वोक्स बांग्लादेश के खिलाफ दो विकेट लेकर लय में लौटे। इंग्लैंड का अगला मुकाबला 15 अक्टूबर को नई दिल्ली में अफगानिस्तान से होना है, ऐसे में वोक्स प्रतियोगिता में अपने प्रदर्शन के मामले में आगे बढ़ने के इच्छुक हैं।

"यह एक लंबे टूर्नामेंट की शुरुआत है। मुझे निश्चित रूप से लगता है कि मैं थोड़ा बेहतर गेंदबाजी करना पसंद करता लेकिन ये लंबी प्रतियोगिताएं हैं और मुझे लगता है कि आप इतनी जल्दी चरम पर नहीं पहुंचना चाहते।"

Also Read: Live Score

"मैंने अतीत में टूर्नामेंटों और श्रृंखलाओं में भाग लिया है, जो मुझे लगता है कि मुझे आगे बढ़ने में अच्छी स्थिति में रखता है। लेकिन जब भी आप मैदान में जाते हैं तो आप योगदान देते हैं इसलिए मैं यह सुनिश्चित करने के लिए अभ्यास में कड़ी मेहनत करूंगा जब भी मुझे मौका मिलता है, मैं पैसे के लिए तैयार रहता हूं।"

Advertisement

Advertisement