Advertisement
Advertisement

वेस्टइंडीज 2024 में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और बांग्लादेश की मेजबानी करेगा

West Indies: सेंट जॉन्स (एंटीगा), 11 मई (आईएएनएस) वेस्टइंडीज बहु-प्रारूप श्रृंखला के लिए मई से दिसंबर, 2024 के बीच दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और बांग्लादेश की मेजबानी करेगा।

IANS News
By IANS News May 11, 2024 • 15:12 PM
Hetmyer left out on West Indies white-ball squads for Australia tour
Hetmyer left out on West Indies white-ball squads for Australia tour (Image Source: IANS)
Advertisement
West Indies:

सेंट जॉन्स (एंटीगा), 11 मई (आईएएनएस) वेस्टइंडीज बहु-प्रारूप श्रृंखला के लिए मई से दिसंबर, 2024 के बीच दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और बांग्लादेश की मेजबानी करेगा।

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप की शुरुआत से पहले, 23 मई से सबीना पार्क में तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय के लिए दक्षिण अफ्रीका की यात्रा के साथ घरेलू दौरे शुरू होंगे।

Trending


जुलाई में इंग्लैंड के वेस्टइंडीज टेस्ट दौरे के बाद प्रोटियाज़ इस क्षेत्र में लौट आएंगे, जिसमें दो (2) टेस्ट मैचों की श्रृंखला त्रिनिदाद और गयाना में खेली जाएगी, जिसके बाद ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में दूसरी तीन (3) मैचों की टी20 श्रृंखला होगी।

अक्टूबर में श्रीलंका में सफेद गेंद के दौरे के बाद, वेस्टइंडीज 31 अक्टूबर से तीन वनडे और पांच टी20 मैचों के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करेगा जो एंटीगा, बारबाडोस और सेंट लूसिया में खेले जाएंगे।

इसके बाद बांग्लादेश सभी प्रारूपों के दौरे के लिए 22 नवंबर से 19 दिसंबर के बीच कैरेबियाई दौरा करेगा, जिसमें एंटीगा और जमैका में दो टेस्ट मैच, सेंट किट्स एंड नेविस में तीन वनडे और सेंट विंसेंट में तीन टी20 मैच खेले जाएंगे । वेस्टइंडीज 2014 के बाद पहली बार सेंट विंसेंट के अर्नोस वेले ग्राउंड में वापसी करेगा। बांग्लादेश एंटीगा में टेस्ट से पहले एक अभ्यास मैच भी खेलेगा।

सीडब्ल्यूआई के मुख्य कार्यकारी, जॉनी ग्रेव ने कहा, "हमें शेष वर्ष के लिए अपनी वेस्ट इंडीज मेन्स होम सीरीज़ की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो 2012 के बाद पहली बार सेंट विंसेंट सहित वेस्ट इंडीज में हमारे आठ मेजबान देश दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और बांग्लादेश का स्वागत करेंगे । ग्रेनेडा में नेशनल स्टेडियम और डोमिनिका में विंडसर पार्क में महत्वपूर्ण सुधार किए जाने के कारण हम इस साल वहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी करने में असमर्थ रहे, लेकिन हम पहले से ही 2025 में दोनों स्थानों पर लौटने की उम्मीद कर रहे हैं।

“प्रशंसक आज से जमैका में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली श्रृंखला के लिए और इस साल के अंत में इंग्लैंड दौरे के लिए हमारे आधिकारिक यात्रा भागीदारों के साथ ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं, अन्य सभी टिकट आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के बाद जुलाई में बिक्री पर जाने की उम्मीद है। हम प्रशंसकों से हमारी पुरुष टीम का समर्थन करने का आग्रह करते हैं क्योंकि हम ऐतिहासिक तीसरे टी20 विश्व कप खिताब के लिए प्रयास कर रहे हैं और आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सभी महत्वपूर्ण अंक सुरक्षित करना चाहते हैं।''


Cricket Scorecard

Advertisement