Advertisement
Advertisement
Advertisement

गेंदबाजों ने अपना काम किया लेकिन फील्डिंग अच्छी नहीं रही: हरमनप्रीत

Harmanpreet Kaur: मुंबई, 29 दिसंबर (आईएएनएस) भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि वह गेंदबाजी विभाग से खुश हैं, लेकिन उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में एकदिवसीय श्रृंखला के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों उनकी टीम की छह विकेट की

IANS News
By IANS News December 29, 2023 • 13:30 PM
Mumbai: India women's cricket team captain Harmanpreet Kaur addresses a press conference
Mumbai: India women's cricket team captain Harmanpreet Kaur addresses a press conference (Image Source: IANS)
Advertisement
Harmanpreet Kaur:

मुंबई, 29 दिसंबर (आईएएनएस) भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि वह गेंदबाजी विभाग से खुश हैं, लेकिन उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में एकदिवसीय श्रृंखला के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों उनकी टीम की छह विकेट की हार में क्षेत्ररक्षण प्रयास की आलोचना की।

282/8 बनाने के बाद, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे स्कोर, मेहमान टीम ने 46.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया, जिसमें भारत की फील्डिंग कमजोर रही। फोबे लीचफील्ड (78), एलिस पेरी (75), ताहलिया मैक्ग्रा (55 गेंदों पर 68) और बेथ मूनी (42) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए महिला वनडे इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा सफल लक्ष्य हासिल किया।

Trending


मैच खत्म होने के बाद हरमनप्रीत ने कहा,“हम बचाव योग्य कुल स्कोर हासिल करने में कामयाब रहे। गेंदबाजों ने अपना काम किया लेकिन क्षेत्ररक्षण अच्छा नहीं रहा. कुछ देर बाद ओस थी, लेकिन गेंदबाजों ने भारत को मैच में बनाए रखने में अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन मैं हमारी फील्डिंग से नाखुश हूं, ऑस्ट्रेलिया अद्भुत रन बचा रहा था। पूजा बहुत अच्छी थी. हमें खुद का समर्थन करने और आक्रामक क्रिकेट खेलने की जरूरत है। ”

एकमात्र टेस्ट हारने के बाद, ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे पर जीत के साथ वापसी करने में सफल रहा। कप्तान एलिसा हीली ने बिना पसीना बहाए लक्ष्य का पीछा करने के लिए अपने बल्लेबाजों की सराहना की। "कभी-कभी आपको रास्ते से हट जाना होता है और अच्छे खिलाड़ियों को अपना काम करने देना होता है। खेल में ओस देर से आई लेकिन मुझे लगा कि गेंदबाजी करते समय हम अंतिम दस में मजबूत हो सकते थे।"

"बल्लेबाजी का दृष्टिकोण सनसनीखेज था, यही वह खाका था जिसे हम वहां रखना चाहते थे। हमारे बल्लेबाज मैदान पर वास्तव में अच्छा खेलते हैं, जब गेंद थोड़ी सी स्किड कर रही होती है तो मदद मिलती है। लड़कियों ने वापसी की और दिखाया कि हम कैसे खेलना चाहते थे।"

ऑस्ट्रेलिया के पास अब तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त है, दूसरा मैच शनिवार को उसी स्थान पर होगा।


Cricket Scorecard

Advertisement