X close
X close

सुनील गावस्कर ने कहा भारत नहीं ये टीम है 2019 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार

By Saurabh Sharma
Feb 16, 2019 • 14:07 PM

16 फरवरी,(CRICKETNMORE)। दिग्गज बल्लेबाज औऱ पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारत नहीं बल्कि इंग्लैंड 2019 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार है। गावस्कर का मानना है कि 2015 वर्ल्ड कप के बाद से इंग्लैंड एक मजबूत वनडे टीम बन गई है। 

गावस्कर ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा.“वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में सबसे फेवरेट टीम इंग्लैंड हैं। और इसके पीछे का कारण ये नहीं हैं कि वो अपने घर में खेल रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने वनडे क्रिकेट के प्रति अपना रवैया बदला है। वह 2015 वर्ल्ड कप में लीग स्टेज में हारकर बाहर हो गए थे,शायद बांग्लादेश के खिलाफ। लेकिन उसके बाद से उन्होंने अपने खेल में बदलाव किया और टीम चुनने के अपने तरीके में भी। इंग्लैंड एक मजबूत टीम बनकर उभरी है। उनके पास एक अच्छी ओपनिंग जोड़ी हैं, मिडल ऑर्डर में अच्छे बल्लेबाज हैं और अच्छे ऑलराउंडर हैं। औऱ जब आप घर में खेल रहे होतें हैं तो आपके पास अच्छा सपोर्ट होता है।”

Also Read: इस कारण दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से किया गया बाहर

हालांकि गावस्कर ने इस टूर्नामेंट में कप जीतने का दूसरा सबसे प्रबल दावेदार भारत को बताया है। 

गावस्कर ने कहा, “ भारत के पास प्लस पॉइंट हैं। टीम पिछले दो साल 2017 और 2018 में वहां क्रिकेट खेली है। जो खिलाड़ी वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होंगे,उन्हें इंग्लैंड की परिस्थितियों के बारे में  पता है। अनुभव और इस फैक्टर के चलते भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीत सकती है। लेकिन मेरा मानना है कि पहली पसंद इंग्लैंड है और उसके बाद भारत। 

साथ ही गावस्कर ने भविष्यवाणी की है कि भारत,इंग्लैंड, पाकिस्तान औऱ ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल तक का सफर तय करेंगी।