X close
X close
Indibet

1 गलती ने बदली विराट की किस्मत, सुनील गावस्कर ने पकड़ी कमजोर डोर

ENG vs IND: विराट कोहली ने इंग्लैंड में एजबेस्टन टेस्ट के दौरान निराश किया. ऐसे में अब विराट कोहली की गलती को पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने पकड़ा है।

By Nishant Rawat July 08, 2022 • 10:39 AM

विराट कोहली लगातार ही रन बनाने में नाकामियाब हुए हैं। विराट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में लंबे समय से कोई शतक नहीं जड़ा है। हाल ही में कोहली इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में भी जल्दी आउट हो गए थे। रिशेड्यूल टेस्ट में विराट दोनों पारियों में महज 31 रन ही जोड़ सके। ऐसे में अब पूर्व स्टार क्रिकेट सुनील गावस्कर ने विराट की कमजोर डोर को पकड़ा है।

दिग्गज बल्लेबाज ने विराट की बड़ी गलती को पकड़ा। उन्होंने बताया कि विराट इंग्लैंड में गेंद की तरह पहुँचने की कोशिश कर रहे थे जिस वजह से वो रन बनाने में असफल रहे। इंग्लैंड में बॉल स्विंग होता है, इसलिए जितना हो सके उतना देर से बल्लेबाज को शॉट खेलना चाहिए। पहले बॉल को हरकत करने दो और फिर अपना शॉट खेलो।

Trending


सुनील गावस्कर ने कहा, 'इंग्लैंड में खेलने का तरीका है, देर से शॉट खेले। मैंने हाइलाइट्स देखी, उसे देखकर लगा विराट बॉल की तरह पहुँचने की कोशिश कर रहे थे और जल्दी शॉट मारने के प्रयास में थे। उन्होंने साल 2018 की तरह नहीं खेला, इसलिए वह रन नहीं बना सके।'

पूर्व कप्तान ने साल 2018 को याद किया और आगे बोले, विराट ने 2018 में ऑफ स्टंप की गेंदों को काफी देर से खेला था और रन बनाए थे। इस बार उन्होंने ऐसा नहीं किया। यही उनकी समस्या हो सकती है। जब आप रन नहीं बना पाते तब आप हर गेंद को खेलने और हिट करने की कोशिश करते हैं। विराट इस चीज पर ध्यान दे सकते हैं।

बता दें कि पांचवे टेस्ट में विराट कोहली ने पहली पारी में 11 और दूसरी पारी में महज 21 रन बनाए थे। हाल ही में आईसीसी ने खिलाड़ियों की ताज़ा टेस्ट रैंकिंग जारी की थी जिसमे विराट टॉप 10 की लिस्ट से अपनी जगह खो चुके हैं। वहीं हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि अगर विराट इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रन नहीं बना पाते तो चयनकर्ता उन्हें ड्रॉप कर सकते हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now